इंदौर, नईदुनिया। India vs Bangladesh 1st Test: भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का मानना है कि टीम इंडिया का वर्तमान गेंदबाजी आक्रमण इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण में से एक हैं। जिस तरह से भारतीय तेज गेंदबाज इस समय पूरे विश्व में धाक जमा रहे हैं उसकी झलक यहां गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ देखने मिली। इशांत शर्मा, मुहम्मद शमी और उमेश यादव ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पूरे समय दबाव में रखा और सस्ते में समेट दिया।

पहले दिन के खेल के बाद अश्विन ने कहा, पिछले कुछ समय से इशांत, शमी और उमेश साथ में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। इसमें यदि आप पिछले कुछ महीनों में जसप्रीत बुमराह को जोड़ लें तो यह दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजी आक्रमण में से एक है। सभी एक साथ लय में गेंदबाजी करते हैं तो कभी मैच के साथ इनकी लय बन जाती है। मैं यह सभी कुछ हाल ही के दूसरे गेंदबाजी आक्रमण को देखकर कह रहा हूं। उन्होंने कहा कि उमेश ने पिछले कुछ वर्षो में हमें घरेलू सीरीज के टेस्ट मैचों में शुरुआती विकेट दिलाए हैं। इशांत लाजवाब हैं और शमी संभवत: इस समय अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं।

जब उनसे पूछा गया कि क्या बांग्लादेश टीम डर गई थी, तो अश्विन ने मजाकिया लहजे में कहा कि आप लोग ऐसे सवाल कर रहे हैं कि जिनका जवाब मुझे नहीं देना चाहिए। हालांकि फिर उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई भी टीम मैदान में उतरने के बाद डरती या घबराती नहीं है। यदि आप कहें कि 10वें और 11वें क्रम के बल्लेबाज स्टंप्स से हटकर खेल रहे थे तो यह लगभग सामान्य सी बात है, अधिकतर 10वें और 11वें क्रम के बल्लेबाज ऐसा करते हैं। अश्विन ने कहा कि बांग्लादेश टीम का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय साहसी था। हमने इस पिच पर ऐसी उम्मीद नहीं की थी। हमें लगा था कि वह पहले गेंदबाजी करेंगे, लेकिन उन्होंने पहले बल्लेबाजी चुनी, जो एक साहसी निर्णय था।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप