Move to Jagran APP

इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज हराने वाले विराट कोहली हैं इस अंग्रेज क्रिकेटर के 'जबरा फैन'

विराट कोहली की बल्लेबाजी की इस समय भले ही धूम मची है, पर उन्हें किसी और की बल्लेबाजी देखने में मजा आता है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Mon, 26 Dec 2016 12:36 PM (IST)Updated: Mon, 26 Dec 2016 02:17 PM (IST)
इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज हराने वाले विराट कोहली हैं इस अंग्रेज क्रिकेटर के 'जबरा फैन'

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेट की दुनिया में इस समय चार बल्लेबाजों की तुलना चारों ओर होती है। इनमें भारत के विराट कोहली, इंग्लैंड के जो रूट, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ हैं। इन चारों युवा बल्लेबाजों ने अपनी-अपनी टीमों में पूर्व बल्लेबाजों की कोई कमी महसूस नहीं होने दी है।

loksabha election banner

मजेदार बात यह है कि चारों एक ही समय में अच्छा खेल रहे हैं और क्रिकेट प्रेमी भी इनके बीच प्रतिस्पर्धा तलाशते रहते हैं। इनमें से किन्हीं भी दो खिलाड़ियों के आमने-सामने होने पर रोमांच अपने चरम पर पहुंच जाता है।

हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच हुई टेस्ट सीरीज में विराट कोहली और जो रूट के बीच भी मजेदार टक्कर देखने को मिली। सीरीज खत्म होने के बाद विराट कोहली ने ने रूट के बारे में कहा कि वह डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन के साथ जो रूट को काफी पसंद करते हैं। कोहली ने आगे कहा, 'हमारी आपस में ज्यादा बात नहीं हुई है लेकिन मुझे उनका खेल बेहद पसंद है। वह क्रिकेट के हर फॉर्मेट के बल्लेबाज हैं, और उनकी यही बात मुझे पसंद है। जो हमेशा से ही बेहतरीन टेस्ट खेलाड़ी हैं।'

कोहली ने कहा, 'रूट हर फॉर्मेट में अपना खेल बदल लेते हैं और इस कला का मैं कायल हूं। उन्होंने जिस तरह टी20 वर्ल्ड कप में खेला, वो वाकई में काबिलेतारीफ था। उनका खेल देखकर मैं सोच रहा था कि ये खिलाड़ी बहुत स्मार्ट है और अपना खेल अच्छी तरह से जानता है। रूट काफी प्रतिस्पर्धी हैं और आप ऐसे खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का इंतजार करते हैं। मुझे उनकी बल्लेबाजी देखना पसंद हैं। मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। उम्मीद करता हूं कि हम जितना ज्यादा एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे उतना ही अपने खेल में सुधार करेंगे।'

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.