Move to Jagran APP

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में काली पट्टी बांधकर खेलने उतरी टीम इंडिया, जानिए वजह

भारत और इंग्लैंड के बीच केनिंग्टन ओवल सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने यहां टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। इस मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर खेल रहे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 04:19 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 07:27 PM (IST)
Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में काली पट्टी बांधकर खेलने उतरी टीम इंडिया, जानिए वजह
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में गुरुवार को खेलने उतरी। 2 से 6 सितंबर से ओवल में होने वाले इस टेस्ट में टीम इंडिया पिछले मैच में मिली हार को भुलाकर सीरीज में बढ़त बनाने की कोशिश में रहेगी। मैच के पहले दिन भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे। यह पट्टी दिग्गज कोच वासुदेव परांजपे के सम्मान में बांधी गई थी।

loksabha election banner

भारत और इंग्लैंड के बीच केनिंग्टन ओवल सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने यहां टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। इस मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर खेल रहे हैं। यह पट्टी भारतीय क्रिकेट के दिग्गज कोच वासुदेव के सम्मान में बांधी गई है। बीते सोमवार 30 अगस्त को उनका निधन हो गया था।

भारत को सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, सचिन तेंदुलकर जैसे बेहतरीन क्रिकेटर देने वाले वासु के निधन पर पूरा क्रिकेट जगत शोक में था। 82 साल की उम्र में उनका निधन हुआ। इसके बाद तमाम दिग्गजों ने अपने इस गुरू को याद किया। भारतीय टीम भी मैच शुरू होने से पहले वासुदेव की सम्मान में और उनकी आत्मा की शांति के लिए एक साथ कुछ देर मौन खड़ी रही और उनको श्रद्धांजलि दी।

वासु ने मुंबई के लिए 28 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले थे। जिसमें उनके नाम दो शतक और इतने ही अर्धशतक थे। अपने करियर में उन्होंने 785 रन बनाए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.