नई दिल्ली, पीटीआइ। India vs Bangladesh T20 Series: बांग्लादेश के खिलाफ 3 नवंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टी का चयन गुरुवार को मुंबई में हो गया। इसके साथ-साथ टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान हो गया है। टी20 टीम की कप्तानी जहां रोहित शर्मा को दी गई है, जबकि विराट कोहली टेस्ट सीरीज में टीम का नेतृत्व करते नज़र आएंगे।

टीम के चयन के बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों की चोट से जुड़ी भी जानकारी सार्वजनिक की है। भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने मीडिया को दिए बयान में बताया है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर एक बड़ी अपडेट दी है। चयनकर्ताओं की समिति ने बताया है कि इन सभी खिलाड़ियों को अभी समय लगेगा।

भुवी की हो सकती है वापसी

बता दें कि जसप्रीत बुमराह एक माइनर बैक स्ट्रेस फैक्चर से जूझ रहे हैं, जबकि भुवनेश्वर कुमार के पैर की पिंडलियों में परेशानी है। वहीं, हार्दिक पांड्या ने हाल ही अपना इलाज कराया है। ऐसे में इनकी वापसी की उम्मीद फिलहाल कम हैं। हालांकि, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली शॉर्ट फॉर्मेट की सीरीज में नज़र आ सकते हैं।  

बुमराह-पांड्या की वापसी इस साल नहीं

चयनकर्ताओं ने इस बात की भी पुष्टि कर दी है कि जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या दिसंबर तक किसी भी सीरीज में नज़र नहीं आएंगे, क्योंकि उनको काफी बड़ी चोट लगी है, जिसके कारण उनको इलाज और फिर लंबे आराम की जरूरत है। ऐसे में कह सकते हैं कि बुमराह और पांड्या की वापसी के आसार न्यूजीलैंड के दौरे पर जाने के हैं। हालांकि, इस बारे में चयनकर्ताओं ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है। 

बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के सलेक्टरों ने शिवम दुबे को टीम में जगह दी है। इसके अलावा संजू सैमसन की भी चार साल के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हुई है। वहीं, शुभमन गिल और फिर से टेस्ट टीम में जगह मिली है। हालांकि, साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनको एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप