नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के नाम पर अरेस्ट वारंट जारी हुआ है। इसी सोमवार को शमी के नाम पर घरेलू हिंसा मामले में कोलकाता की एक अदालत ने अरेस्ट वारंट जारी किया था। उनको 15 दिन के भीतर सरेंडर करने का आदेश दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक शमी वेस्टइंडीज दौरे के बाद अमेरिका के लिए रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है वह अरेस्ट वारंट जारी होने के बाद से लगातार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अपने वकील के संपर्क में हैं।

ये भी पढ़ें: इस हरकत की वजह से मुश्किल में फंसे दिनेश कार्तिक, BCCI ने लिया ये एक्शन

आईएएनएस से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकार ने बताया कि शमी 12 तारीख तक भारत वापस लौट रहे हैं। तब तक वह अपने वकील सलीम रहमान के संपर्क में हैँ। "शमी वेस्टइंडीज के दौरे के बाद यूएस के लिए रवाना हुए हैं। वह 12 तारीख तक भारत लौट आएंगे। वह कोर्ट के मामले में अपने वकील से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। इस मामले में उन्होंने बोर्ड के अंदर भी इससे संबंधित लोगों के साथ बात की है।" 

गौरतलब है 2 सितंबर को शमी के खिलाफ आए कोर्ट के आर्डर के बाद बीसीसीआई की तरफ से कहा गया था कि जब तक वह चार्जशीट प्राप्त नहीं करते तब तक भारतीय गेंदबाज के खिलाफ बोर्ड की तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: 48 गेंद पर 91 रन की तूफानी पारी खेल इस विकेटकीपर ने बढ़ाई पंत की चिंता

शमी की पत्नी हसीन जहां ने अरेस्ट वारंट निकलने के बाद कहा था, "मैं न्याय व्यवस्था की आभारी हूं। मैं एक साल से ज्यादा समय से न्याय के लिए लड़ाई लड़ रही हूं। आप सब जानते हैं कि शमी सोच रहा है कि वो बड़ा क्रिकेटर है तो बहुत ताकतवर है। ऐसा नहीं है।"

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप