Move to Jagran APP

नवदीप सैनी का भेड़िये के साथ है ये खास नाता, टीम चयन पर कही ये बात

नवदीप सैनी ने बताया कि उन्होंने अपने हाथों पर क्यों भेड़िये का टैटू बनवाया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 07:15 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 12:02 AM (IST)
नवदीप सैनी का भेड़िये के साथ है ये खास नाता, टीम चयन पर कही ये बात
नवदीप सैनी का भेड़िये के साथ है ये खास नाता, टीम चयन पर कही ये बात

लॉडरहिल, प्रेट्र। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने भारत के लिए शानदार पदार्पण के बाद कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जब उन्हें भारतीय टीम की कैप दी गई तो उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ था। शनिवार को 17 रन देकर तीन विकेट के शानदार प्रदर्शन के बाद 26 साल के सैनी भारत की चार विकेट की जीत में स्टार रहे। उन्हें इसके लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया, जिससे भारत ने वेस्टइंडीज को नौ विकेट पर 95 रन ही बनाने दिए। भारत ने इसके बाद 2.4 ओवर रहते चार विकेट से जीत हासिल की।

loksabha election banner

बीसीसीआइ के ट्विटर हैंडल पर सैनी ने अपने सीनियर तेज गेंदबाज साथी भुवनेश्वर कुमार को दिए इंटरव्यू में कहा कि जब मुझे शनिवार की सुबह भारत की कैप दी गई तो मुझे विश्वास ही नहीं हुआ कि आज वही दिन है जिसका मैं इंतजार कर रहा था। सैनी ने अपने तीन में से दो विकेट वेस्टइंडीज पारी के पांचवें ओवर की दो गेंद में निकोलस पूरन और शिमरोन हेटमायर के रूप में हासिल किए, लेकिन वह हैट्रिक नहीं ले सके। यह पूछने पर कि हैट्रिक गेंद फेंकते समय उनके दिमाग में क्या चल रहा था तो सैनी ने कहा कि शुरू में मेरा आत्मविश्वास थोड़ा कम था क्योंकि मुझ पर पदार्पण करने का दबाव बना हुआ था।

पहले विकेट ने इस दबाव को खत्म किया। इसके बाद जब मैंने दूसरा विकेट लिया तो मेरा आत्मविश्वास थोड़ा बढ़ा और मुझे लगा कि मैं सामान्य मैच खेल रहा था। हरियाणा में जन्मे सैनी घरेलू सर्किट में दिल्ली के लिए खेलते हैं, उन्होंने कहा कि जब मैं हैट्रिक गेंद फेंक रहा था तो मुझे लगा कि यह मैं सिर्फ दूसरो को करते हुए देखता था और अब यह मेरे साथ हो रहा है। फिर मैं ध्यान लगा रहा था कि विकेट कैसे लिया जाए। सैनी का तीसरा विकेट कीरोन पोलार्ड (एलबीडब्ल्यू) का था जो वेस्टइंडीज पारी के अंतिम ओवर में मिला। विकेटकीपर रिषभ पंत के जोर देने के बाद ही इसकी समीक्षा की गई क्योंकि अंपायर ने इसे नॉटआउट कहा था। इसके बारे में पूछने पर सैनी ने कहा कि मुझे लगा कि यह नॉटआउट था और अपील करने के बाद अंपायर ने भी इसे नॉटआउट कहा था, लेकिन विराट पाजी ने इसका रिव्यू लिया और उन्होंने कहा कि हमारे लिए एक रिव्यू बचा है तो इसे बर्बाद क्यों किया जाए, आपको नहीं पता कि यह आउट भी हो सकता है।

हाथ पर भेडि़ये का टैटू :

हाथ पर भेडि़ये को दर्शाने वाले टैटू के बारे में पूछने पर सैनी ने कहा कि बचपन में मैं और मेरा बड़ा भाई भेडि़यों की काफी फिल्में देखते थे। इसलिए मैंने यह टैटू बनाया था। उन्होंने साथ ही कहा कि भेडि़ये सर्कस में प्रदर्शन नहीं करते और यह सोचकर ही मैंने यह टैटू बनवाया था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.