दुबई, एएनआइ। पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने आइसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ परिस्थितियों के मुताबिक गेंदबाजी नहीं की। जीत के लिए 152 रन के टारगेट को पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में बिना विकेट खोए और 13 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया था और भारतीय गेंदबाज इस जोड़ी को तोड़ने के लिए तरस गए थे।

वीवीएस लक्ष्मण ने उन महत्वपूर्ण बातों पर प्रकाश डाला जो टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मैच से सीख सकती है। लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स पर फालो द ब्लूज शो में कहा, "मुझे लगता है कि इस मैच से तीन महत्वपूर्ण सबक भारत को सीखने चाहिए कि विकेट जल्दी नहीं होना है, खासकर पावरप्ले में। यह बहुत महत्वपूर्ण है, आप पावरप्ले को भुनाना चाहते हैं और क्षेत्ररक्षण प्रतिबंधों का उपयोग करना चाहते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "दूसरा सबक है, बल्लेबाजी की तरह, जैसे आप विकेट नहीं खोना चाहते हैं और गेंदबाजी करते समय आपको विकेट लेने की आवश्यकता होती है और यह बहुत महत्वपूर्ण है। खासकर यदि आप एक साधारण स्कोर या शायद नीचे के स्कोर का बचाव कर रहे हैं। तीसरी चीज गेंदबाजों की लंबाई होगी, जब आप विकेट लेने की सोच रहे हों तो अपनी विविधताओं का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, लेकिन मैंने महसूस किया कि गेंदबाजों ने थोड़ी शार्ट गेंदबाजी की और वे उन परिस्थितियों में गेंदबाजी नहीं कर पाए जो दुबई में थीं।"

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा था जब पाकिस्तान को 10 विकेट से जीत मिली थी, जबकि भारत को पहली बार 10 विकेट से टी20 इंटरनेशनल मैच में हार मिली थी। इसके अलावा क्रिकेट विश्व कप में भारत को पाकिस्तान ने पहली बार हराया है।

Edited By: Vikash Gaur