Move to Jagran APP

भारतीय बल्लेबाजी कोच का दावा- MS Dhoni अभी भी हैं बेहतर, कोई नहीं कर सकता रिप्लेस

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा है कि पंत भी एमएस धौनी को रिप्लेस नहीं कर सकते हैं भले ही वे मैच विनर क्यों न बन जाएं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 07:47 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 07:47 AM (IST)
भारतीय बल्लेबाजी कोच का दावा- MS Dhoni अभी भी हैं बेहतर, कोई नहीं कर सकता रिप्लेस
भारतीय बल्लेबाजी कोच का दावा- MS Dhoni अभी भी हैं बेहतर, कोई नहीं कर सकता रिप्लेस

नई दिल्ली, पीटीआइ। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से को अब करीब एक साल हो गया है, तब से वे क्रिकेट नहीं खेले हैं। आइपीएल 2020 से वे प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस के कारण ये संभव नहीं हो पाया है। ऐसे में कुछ लोगों का मानना है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धौनी का करियर अब समाप्त होने को है, लेकिन खुद एमएस धौनी क्या सोचते हैं, ये कोई नहीं जानता। हालांकि, भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच को अभी लगता है कि धौनी में क्रिकेट खेलने का दमखम है। 

loksabha election banner

कुछ पूर्व भारतीय क्रिकेटरों का मानना है कि यही समय है जब महेंद्र सिंह धौनी को अपने खेलने या नहीं खेलने पर विचार करना चाहिए और संन्यास का फैसला करना चाहिए। हालांकि, नहीं खेलने वाली बात से टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर असहमत हैं। उनका मानना है कि एमएस धौनी में अब भी दम है। हर कोई जानता है कि एमएस धौनी कितने बड़े मैच विनर और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

उन्होंने एक लाइव वीडियो चैट पर कहा है, "धौनी अब भी हैं और उन्हें आज भी रिप्लेस नहीं किया जा सकता है।" धौनी की उपलब्धियों पर बात करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि धौनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में जो किया उसे कर पाना आसान नहीं होता। उनकी जगह भरना मुश्किल है। हालांकि, पंत आगे चलकर विनर बन सकते हैं। उनमें प्रतिभा है। उनका पिछला साल बहुत अच्छा नहीं रहा है, लेकिन टीम उन्हें सपोर्ट कर रही है।

भारतीय टीम को बतौर कप्तान टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जिताने वाले एमएस धौनी ने पिछले साल जुलाई में वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल खेला था, जिसमें वे न्यूजीलैंड के खिलाफ अर्धशतक बनाकर रन आउट हो गए थे और टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से वे क्रिकेट के मैदान पर नजर तो आए हैं, लेकिन प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.