Move to Jagran APP

जिम्बाब्वे के खिलाफ केएल राहुल नहीं इस बल्लेबाज को धवन के साथ करनी चाहिए ओपनिंग, कैफ का सुझाव

कैफ बोले भारतीय टीम के लिए वनडे में केएल राहुल इससे पहले नंबर पांच पर बल्लेबाजी कर रहे थे। अगर जो उनको मैच प्रैक्टिस चाहिए तो फिर वह पारी की शुरुआत कर सकते हैं लेकिन उन्होंने इससे पहले नंबर 5 पर खेला हुआ है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 07:01 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 07:01 PM (IST)
जिम्बाब्वे के खिलाफ केएल राहुल नहीं इस बल्लेबाज को धवन के साथ करनी चाहिए ओपनिंग, कैफ का सुझाव
Shikhar Dhawan to open with Shubman Gill - photo twitter page

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में गुरुवार से खेलने उतरेगी। यह दौरा चोट से वापसी कर रहे केएल राहुल के लिए काफी अहम माना जा रहा है। उनको शिखर धवन की जगह इस दौरे पर कप्तान बनाया गया है और एशिया कप से पहले तैयारी का यह काफी अच्छा मौका होगा। पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी कहा कि राहुल के लिए मैच प्रैक्टिस का यह अच्छा मौका होने वाला है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, "भारतीय टीम के लिए वनडे में केएल राहुल इससे पहले नंबर पांच पर बल्लेबाजी कर रहे थे। अगर जो उनको मैच प्रैक्टिस चाहिए तो फिर वह पारी की शुरुआत कर सकते हैं लेकिन उन्होंने इससे पहले नंबर 5 पर खेला हुआ है। गिल बहुत ही कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में शिखर धवन के साथ काफी अच्छी साझेदारियां निभाई थी।"

ओपनिंग जोड़ी पर कैफ बोले, "गिल और धवन दोनों ही बेहद अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं। तो मुझे लगात है कि इन दोनों को ही पारी की शुरुआत करने देना चाहिए और राहुल को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरना चाहिए। राहुल चोटिल थे और अब उनको मैच प्रैक्टिस की भी जरूरत है तो यह सारी बातें सिर्फ और सिर्फ उनके उपर ही निर्भर करती है, क्योंकि वह टीम के कप्तान भी होंगे।"

अब जब कि वह टीम के कप्तान हैं तो फिर उनकी इच्छा वह किस नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरना चाहते हैं। लेकिन मेरे विचार से तो शुभमन गिल और शिखर धवन को ही जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में पारी की शुरुआत करनी चाहिए। राहुल इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.