चेन्नई, प्रेट्र। वेस्टइंडीज की टीम को टी 20 सीरीज में भारत के खिलाफ मिली हार के बाद अब इस टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। कैरेबियाई टीम की कोशिश होगी कि वो वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सीरीज को जीतने की कोशिश करें, लेकिन ये शायद आसान नहीं है। वनडे सीरीज से पहले कैरेबियाई टीम के खिलाड़ियों को सहायक कोच रोडी एस्टविक ने एक अहम सलाह दी है। 

रोडी ने कहा है कि टीम को अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली की तरह कड़ी मेहनत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि टीम के युवा खिलाड़ी जैसे कि शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन को विरोधी टीम के कप्तान विराट कोहली से सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी टीम में साई होप, पूरन व हेटमायर जैसे जैसे बेहतरीन युवा बल्लेबाज हैं जो काफी तेजी से प्रगित कर रहे हैं। हालांकि सहसे अहम ये है कि आप कड़ी मेहनत करने के लिए किस तरह से तैयार होते हैं। आपको विराट कोहली के रूप में एक पैमाना मिला है। वो ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी फिटनेस के लिए जिम में कड़ी मेहनत करते हैं। 

रोडी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि हमारी टीम के काफी खिलाड़ी विराट कोहली से सीख सकते हैं। ये हमारे लिए एक बड़ा मौका होगा। सफलता कड़ी मेहनत के बिना नहीं मिलती है। कड़़ी मेहनत से कई बार मन उब जाता है, लेकिन इसी से सफलता मिलती है। उन्होंने कहा कि इस दौरे पर खिलाड़ियों ने अच्छा खेल दिखाया है, लेकिन क्रिकेट में आपको पास आराम नहीं होता। 

हे ट मायर के बारे में रोडी ने बात करते हुए कहा कि टी 20 सीरीज में उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की। अब वो वनडे सीरीज खेलने जा रहे हैं और उन्होंने अब तक चार शतक लगाए हैं। वो अभी काफी कम उम्र के हैं और बेहद प्रतिभाशाली हैं। उन्होंने टी 20 सीरीज के बारे में कहा कि हमारी टीम ने जीत के अंतर को कम किया और ये शानदार था। हम उम्मीद करते हैं कि हमारी टीम वनडे सीरीज में भी अच्छा खेल दिखाएगी। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस