नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में हार मिली हो लेकिन मैच में एक स्टार भी मिला। टीम इंडिया के नए युवराज सिंह माने जा रह ऑलराउंडर शिवम दुबे ने तिरुवनंतपुरम में आतिशी अर्धशतक जमाया। कप्तान विराट कोहली ने शिवम को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा था और उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी से इस फैसले को सही साबित किया।

तिरुवनंतपुरम में रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में वेस्टइंडीज ने महज 2 विकेट खोकर 18.3 ओवर में लक्ष्य हासिल किया और सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। भारत की हार के बाद भी इस मैच में शिवम दुबे की बेहतरीन बल्लेबाजी ने टीम इंडिया को सुकून दिया।

कप्तान कोहली ने पहला विकेट गिरने के बाद अपनी जगह पर शिवम को बल्लेबाजी के लिए भेजकर सबको चौका दिया था। शिवम ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए महज 30 गेंद पर 54 रन की आतिशी पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 4 छक्के लगाए और 3 चौका मारा।

कोहली ने बताया क्यों भेजा शिवम को अपनी जगह

कप्तान कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में तीसरे नंबर पर ऑलराउंडर शिवम दुबे को बल्लेबाजी के लिए भेजकर सबको चौंकाया। युवा शिवम ने मौके का फायदा उठाते हुए शानदार अर्धशतक जमाया। कोहली ने कहा, "हमें पता था पिच स्पिनर को मदद पहुंचाने वाली है इसलिए सोचा की क्यों ना शिवम को उपर भेजा जाए और वो स्पिनर पर अटैक करें। हमारा प्लान यही था और यह बहुत ही अच्छी तरह से काम कर गया।"

कोहली और शिवम के बीच बड़ी साझेदारी

रविवार को खेले गए मुकाबले में शिवम दुबे ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 41 रन की साझेदारी निभाई। तीसरे विकेट के लिए दोनों के बीच की गई यह साझेदारी भारतीय पारी की सबसे बड़ा साझेदारी रही।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस