नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में नाबाद 94 रन की आतिशी पारी खेलकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई। भारत ने मेहमान टीम से मिले 208 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्य पीछा करते हुए 6 विकेट से जीत हासिल की। यह टी20 में रनों पीछा करते हुए टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत है।

इस मैच के दौरान विराट कोहली अपने पुराने अंदाज में नजर आए। हाल के दिनों में बल्लेबाजी करते वह कोहली सिर्फ बल्ले से आक्रामक होते हैं लेकिन हावभाव बिल्कुल सहज रखते हैं। शुक्रवार को कोहली ना सिर्फ बल्ले से हल्ला बोल रहे थे बल्कि अंपायर और खिलाड़ियों के खिलाफ भी काफी आक्रामकता दिख रहे थे। कोहली नो बॉल ना दिए जाने पर अंपायर से उलझते नजर आए तो विंडीज गेंदबाज को ओवर में छक्का लगाने के बाद उनको उन्हीं के स्टाइल में जवाब भी दिया।

कोहली ने काटी विलियम्स की पर्ची

कोहली ने पारी के 16 ओवर में गेंदबाजी करने आए विलियम्स के दूसरी गेंद पर चौका लगाया और फिर छक्का जड़ा। इसके तुरंत बाद उन्होंने जेब से नोटबुक निकालकर पर्ची काटने का इशारा दिया। ऐसा उन्होंने एक बार नहीं बल्कि तीन बात किया। इस पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए लिखा, "देखा, अभी पर्ची लिख कर दे दिया ना हाथ में"

कोहली ने बताया क्यों काटी विलियम्स की पर्ची

मैच खत्म होने के बाद जब विराट से पूछा गया कि क्या वह कैरेबियन प्रीमियर लीग को फॉलो करते हैं तो इसपर उन्होंने कहा कि ऐसा तो नहीं है। लेकिन मुझे केसरिक विलियम्स ने जमैका में (जुलाई 2017) में आउट किया था और उसके बाद ये नोटबुक दी थी। जब मुझे ये बात याद आई तो मैंने ऐसा कर दिया। कोहली ने जब मैदान पर विलियम्स के सेलिब्रेट करने के स्टाइल की कॉपी की तो वह उस वक्त हंस रहे थे।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस