मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

एंटिगा, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मुकाबले से शानदार आगाज किया। पहले मैच में उन्होंने बेहतहरीन गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किया और प्लेयर ऑफ द मैच बने थे। बीसीसीआई ने सैनी को टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम के साथ बनाए रखने का फैसला लिया है।

घरेलू क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद सैनी को भारत की तरफ से खेलने का मौका मिला। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम में उनको शामिल किया गया था। तीन मैचों की सीरीज में उन्होंने कुल 5 विकेट हासिल किए। सैनी टीम इंडिया के बल्लेबाजों को टेस्ट सीरीज के दौरान नेट्स में गेंदबाजी करेंगे।

बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, "हां नवदीप सैनी को टीम मैनेजमेंट ने टेस्ट सीरीज के लिए टीम के साथ बनाए रखने का फैसला लिया है। वह टीम के नेट्स सेशन में टीम के साथ जुड़ेंगे। भविष्य को ध्यान में रखकर टेस्ट फॉर्मेट के लिए उनको तैयार करने की सोच के साथ उनको यह मौका दिया गया है।" 

वेस्टइंडीज ए के साथ खेले जा रहे तीन दिवसीय टेस्ट मैच में भी सैनी टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने यहां गेंदबाजी 6 ओवर की गेंदबाजी भी की। भारतीय टीम के नियमित गेंदबाज इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव को आराम दिए जाने के उद्देश्य के उनको गेंदबाजी की जिम्मा सौंपा गया था।

बीसीसीआई के अधिकारी के मुताबिक, "सैनी ने पिछले कुछ सालों में फर्स्टक्लास क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उनके पास रफ्तार है और वह गेंद को हवा में स्विंग कराने में सक्षम हैं। पिच से उनको मदद भी मिलती है। उनको अगर अच्छी तरह से तैयार किया गया तो वह टॉप लेवल की क्रिकेट के लिए हमारे गेंदबाजों की संख्या में इजाफा कर सकते हैं।" 

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप