मुंबई, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली टीम इंडिया की वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई टी20 में बेखौफ बल्लेबाज देखकर काफी खुश हुए। भारत ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के निर्णायक मुकाबले में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 240 रन का स्कोर खड़ा किया था। कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अर्धशतक जमाया।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच का मुकाबला जिसने भी देखा उसके पूरे पैसे वसूल हो गए। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी में दमदार प्रदर्शन किया और फिर गेंदबाजों ने अहम मौकों पर विकेट हासिल कर जीत दर्ज की। टीम इंडिया की इस जीत से बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली काफी खुश नजर आए। उन्होंने सोशल मीडिया पर टीम की तारीफों के पुल बांधे।

 

गांगुली ने मैच के बाद टीम इंडिया की बेखौफ बल्लेबाजी की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ऐसे बहुत ही कम लोग थे जिनको लगा था कि भारत यह सीरीज हारेगा। जीत को लेकर कोई हैरानी नहीं हुई जो बात अलग थी वो टीम की निडर बल्लेबाजी जिसे हम आजकल की टी20 क्रिकेट में देखते हैं। बेखौफ होकर खेलना...कोई भी खिलाड़ी यहां अपनी जगह को बचाने के लिए नहीं खेल रहा था बल्कि सब जीतने के लिए खेल रहे थे। बहुत शानदार इंडिया।

इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल के आतिशी अर्धशतक के दम पर 240 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 8 विकेट पर 173 रन ही बना पाई। भारत ने मैच 67 रन से जीता और सीरीज को 2-1 से अपने नाम की। 

कप्तान विराट कोहली ने महज 21 गेंद पर अर्धशतक जमाया। उन्होंने 29 गेंद खेलकर 70 रन की तूफानी पारी खेली। प्लेयर ऑफ द मैच रहे राहुल ने 56 गेंद पर 91 रन की पारी खेली जबकि रोहित ने 71 रन बनाए।

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस