हैदराबाद। हैदराबाद में पहले टी-20 मैच के बाद भारतीय टीम के स्पिनर युजवेंद्रा सिंह चहल ने टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल से पूछा कि अब आप क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 1000 रन बना चुके हैं। क्या आप जानते हैं कि आप टी-20 में मुझसे कितने रन आगे हैं।

चहल के इस सवाल पर राहुल ने मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि मैं आपसे 999 रन आगे हूं। मैच के बारे में राहुल ने कहा कि हमने पहली पारी में देखा कि जब बल्लेबाज विकेट पर सेट हो रहे थे तो रन आसानी से बन रहे थे। विकेट थोड़ी अजीब थी, यह फ्लैट नहीं थी लेकिन दोनों टीमें 200 से ज्यादा रन बनाने में सफल रहीं इसलिए विकेट के बारे में शिकायत नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि शुरुआत में, दूसरे ओवर में मुझे दो-तीन बाउंड्री मिलीं, लेकिन दुर्भाग्यवश रोहित जल्दी आउट हो गए। इसके बाद विराट आए और मेरे लिए साझेदारी करना अहम हो गया। यह अच्छा रहा था कि विराट अंत तक टिके रहे।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ लोकेश राहुल ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए पहले टी 20 मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेली।  उन्होंने 62 रन बनाए साथ ही साथ अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए। राहुल ने कप्तान कोहली के साथ शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को जीत की पटरी पर ला दिया। वहीं चहल ने इस मैच में अच्छी गेंदबाजी की और भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने दो बल्लेबाजों को आउट किया। अब भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी 20 मैच रविवार को तिरुअनंतपुरम में खेला जाएगा। इस मैच में एक बार फिर से टीम इंडिया को केएल राहुल से अच्छी पारी की उम्मीद रहेगी। वहीं राहुल का ये भी कहना है कि उन्हें ओपनिंग में बल्लेबाजी का मौका मिला है और इसका पूरा फायदा उठाना चाहते हैं और टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते हैं। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस