हैदराबाद, आइएनएस। भारत के खिलाफ शुक्रवार को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त मिली। मैच में हारने के बाद विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने गेंदबाजों द्वारा खर्च किए गए अतिरिक्त रनों को जिम्मेदार ठहराया।

विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, लेकिन मेजबान टीम ने कप्तान विराट कोहली की नाबाद 94 रनों की पारी के दम पर छह विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

वेस्टइंडीज ने की 22.5 ओवर गेंदबाजी

विंडीज के गेंदबाजों ने भारत के खिलाफ हैदराबाद टी20 में कुल 22. 5 ओवर की गेंदबीजी की और 23 अतिरिक्त रन खर्च किए। वेस्टइंडीज की गेंदबाजी में अनुशासन बिल्कुल भी नजर नहीं आया। कुल 17 अतिरिक्त गेंद करने वाले गेंदबाजों ने 14 वाइड और 3 नो बॉल फेंकी। 17 गेंद का मतलब हुआ दो ओवर और 5 गेंद अतिरिक्त । 

मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में पोलार्ड ने कहा कि बल्लेबाजों ने अच्छा काम किया। "हम अतिरिक्त रनों के कारण हारे। तकरीबन ढाई ओवर हमने ज्यादा फेंके, हां यह बल्लेबाजों के मुफीद विकेट थी, लेकिन अगर हम अपनी रणनीति का पालन अच्छे से करते तो यह अलग कहानी हो सकती थी। यही दो एरिया रहे जिनके कारण हम हारे।"

पोलार्ड ने हालांकि कहा है कि इस मैच से टीम के लिए कुछ सकारात्मक सीखें भी रही हैं। उन्होंने कहा "हम आमतौर पर नकारात्मक बातों पर ध्यान देते हैं, लेकिन आज के मैच से कुछ सकारात्मक बातें भी मिलती हैं। ब्रैंडन किंग और शिमरोन हेटमायर ने अच्छी इच्छशक्ति दिखाई। फील्डरों ने अच्छा किया। हमें सुधार करना होगा। अगर हम कुछ और चीजें बेहतर कर सके तो हम जीत सकते हैं। भारत ने इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।"

भारत को मिली सबसे बड़ी जीत

भारतीय कप्तान विराट कोहली और ओपनर केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक जमाया। राहुल ने 62 रन बनाए जबकि कप्तान कोहली ने नाबाद 94 रन की पारी खेली। मैच में विराट ने लक्ष्य का पीछा करते हुए एक और बेमिसाल पारी खेली। यह टीम इंडिया की लक्ष्य का पीछा करते हुए अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस