Move to Jagran APP

सस्ते में निपटे विराट, रहाणे ने जमाया अर्धशतक और बोले- स्वार्थी नहीं हूं जो शतक के लिए खेलूंगा

वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्ट के पहले दिन भारतीय उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 81 रन की जुझारू पारी खेली। रहाणे ने इस पारी के बाद कहा- शतक ना लगा पाने का कोई अफसोस नहीं है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 10:44 AM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 10:44 AM (IST)
सस्ते में निपटे विराट, रहाणे ने जमाया अर्धशतक और बोले- स्वार्थी नहीं हूं जो शतक के लिए खेलूंगा
सस्ते में निपटे विराट, रहाणे ने जमाया अर्धशतक और बोले- स्वार्थी नहीं हूं जो शतक के लिए खेलूंगा

एंटिगा, जेएनएन। वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय धुरंधर बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे। विंडीज गेंदबाजों ने टीम शुरुआत में ही टीम इंडिया की कमर तोड़कर रख दी। ऐसे में उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को संभाला। पहले दिन भारत का स्कोर 6 विकेट पर 203 रन रहा। रहाणे ने कहा वह बल्लेबाजी के दौरान अपने शतक की नहीं बल्कि टीम के बारे में सोच रहा था।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम ने महज 25 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में रहाणे ने एक छोर पर टिककर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल (5), चेतेश्वर पुजारा (2) और कप्तान विराट कोहली (9) सस्ते में वापस लौटे। रहाणे ने पहले दिन 81 रन की पारी खेली और शतक से महज 19 रन से दूर रह गए।

टीम के लिए रन बनाना सबसे अहम

रहाणे ने पहले दिन के खेल के बाद कहा, “मुझे पता था यह सवाल मुझसे पूछा जाएगा, मैं इसके लिए तैयार था। जब तक मैं क्रीज पर होता हूं, सिर्फ और सिर्फ टीम के बारे में ही सोचता हूं। हां, मैं अपने शतक के बारे में इतना ज्यादा नहीं सोच रहा था। मुझे लगता है इस विकेट पर 81 रन भी बहुत ही ज्यादा महत्व रखते हैं। इस वक्त हम एक अच्छी स्थिति में हैं।“

शतक के बारे में ज्यादा नहीं सोचता

“देखिए, सबसे ज्यादा मायने यह रखता है कि मैं अपनी टीम के लिए योगदान करने सक्षम हो रहा हूं। हां, यह यह सच है कि मैं शतक के बारे में सोच रहा था लेकिन जिस तरह 25 रन पर हमने तीन विकेट खो दिए थे वो हालात बहुत ही मुश्किल थे। जैसा मैंने आपको पहले ही कहा कि अगर टीम के लिए योगदान कर रहा हूं तो काफी है। जहां तक शतक की बात है तो उसको लेकर ज्यादा नहीं सोचता, वह अपने आप ही बन जाएंगे।“


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.