नई दिल्ली। India vs West Indies one day series: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत की तरफ से नंबर चार पर श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया। श्रेयस को लोकेश राहुल पर तरजीह देते हुए उन्हेें टीम में शामिल किया गया पर बारिश की वजह से ये मैच नहीं खेला गया। अब श्रेयस का कहना है कि वो वेस्टइंडीज दौरे पर मिले मौकों का लाभ उठाते हुए टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं। श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अब तक कुल 5 वनडे मैच खेले हैं और टीम में उनकी वापसी एक वर्ष के बाद हुई है। उन्होंने कहा कि एक वर्ष के बाद एक युवा खिलाड़ी के तौर पर टीम में अपनी जगह पक्की करना काफी अहम और चुनौतीपूर्ण है। 

अय्यर ने कहा कि टीम में जगह पक्की करने के लिए आपको मौके की तलाश रहती है और मुझे लगता है कि इस बार मुझे मौका मिलेगा। विश्व कप के बाद से टीम इंडिया को नंबर चार के बल्लेबाज पर चर्चा करने का मौका नहीं मिला है इस पर उन्होंने कहा कि अभी कई और बल्लेबाजों को मौका दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ये पूरी तरह से मैनेजमेंट का फैसला है कि वो मुझे किस स्थान पर बल्लेबाजी करवाना चाहते हैं। इस वक्त नंबर चार की जगह खाली और और वो युवाओं को मौका देना चाहते हैं। इस स्थान पर कोई खिलाड़ी अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया है। 

श्रेयस अय्यर ने कहा कि मैं सिर्फ चौथे स्थान पर ही बल्लेबाजी के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं टीम के लिए ऐसा खिलाड़ी बनना चाहता हूं जो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सके। नंबर चार भारत के लिए इस वक्त बड़ी समस्या है और इस पर उन्होंने कहा कि ये पूरी तरह के टीम मैनेजमेंट का फैसला होगा कि कौन किस स्थान पर खेलेगा। मैं जाकर ये नहीं कह सकता कि मुझे चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करनी है और मुझे इसी जगह पर भेजा जाए। श्रेयस ने भारत के लिए पांच वनडे मैचों में दो अर्धशतक लगाए हैं और वनडे टीम में उनकी वापसी एक वर्ष के बाद हुई है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप