रांची। Ind vs SA test series 2019: टीम इंडिया (Team India) ने रांची टेस्ट मैच (Ranchi test match) में भी अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा और पारी व 202 रन से बड़ी जीत के बाद टेस्ट सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया। भारतीय टीम की इस सफलता के बाद हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) काफी खुश नजर आए। टेस्ट सीरीज में मिली इस जीत के बाद रवि शास्त्री भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन से फूले नहीं समा रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारी रणनीति में पिच कहीं था ही नहीं। हमारा प्लान मैच में 20 विकेट लेना था, चाहे पिच कैसी भी हो। उन्होंने कहा कि भांड़ में गया पिच, हमारा मकसद सिर्फ विकेट निकालना था। 

रवि शास्त्री ने टीम इंडिया की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की और कहा कि हमारी टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल व चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाज हैं। अगर ये बल्लेबाज चल जाएं और फिर अगर हम 20 विकेट लेने में सफल हो जाएं तो हमें रोक पाना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होती है कि हम 20 विकेट ले लें चाहे पिच कैसी भी हो। 

अजिंक्य रहाणे के बारे में बात करते हुए शास्त्री ने कहा कि वो कहीं नहीं जा रहे थे बस उन्हें खुद की खोज करनी थी। रहाणे ने इस टेस्ट सीरीज में एक शतक के साथ 216 रन बनाए। वहीं उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ओपनिंग बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा के बारे में कहा कि उन्होंने इस टेस्ट सीरीज में एक दोहरा शतक समेत कुल तीन शतक लगाए। उन्होंने कहा कि पारी की शुरुआत करने के लिए आपको अलग तरह की मानसिकता चाहिए होती है। आप पारी की शुरुआत में 10 गेंदों के अंदर भी आउट हो सकते हैं। रांची टेस्ट मैच में उन्होंने पिच पर दो घंटे टिककर शुरुआत में बल्लेबाजी की। जब वो सेट हो गए फिर उन्होंने यहां की कंडीशन का पूरा फायदा उठाया। रोहित ने इस टेस्ट सीरीज में कुल 529 रन बनाए। 

शास्त्री ने कहा कि बतौर ओपनर बल्लेबाज अगर आप शुरुआती वक्त निकाल लेते हैं तो फिर आप खेल में दादा साबित हो सकते हैं। वहीं रांची टेस्ट के जरिए डेब्यू करने वाले शाहबाज नदीम के बारे में उन्होंने कहा कि यहां की कंडीशन में उन्होंने अच्छा खेल दिखाया। सबसे अहम बात ये है कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिला। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप