नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs SA 3rd test match Ranchi: रांची टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने बेहद धैर्यभरी पारी खेली और अर्धशतक लगाया। अपनी इस अर्धशतकीय पार के बाद उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाज में पवेलियन की तरफ देखते हुए तलवार की तरह बल्ले को लहराकर अपनी खुशी जाहिर की। वहीं इसके जवाब में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने फनी अंदाज में उनकी तरफ इशारा करके पूछा कि घोड़ा कहां है। 

रांची टेस्ट मैच की पहली पारी में रवींद्र जडेजा ने 119 गेंदों का सामना करते हुए 51 रन की पारी खेली। अर्धशतक जड़ने के बाद वो जॉर्ज लिंडे की गेंद पर क्लासेन के हाथों लपके गए। जिस हालात में उन्होंने ये पारी खेली वो अपने  आप में कमाल का था। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके लगाए। जडेजा ने इस मैच में पांचवें विकेट के लिए रोहित शर्मा के साथ 64 रन की साझेदारी की। वहीं छठे विकेट के लिए साहा के साथ 47 जबकि सातवें विकेट के लिए अश्विन के लिए 33 रन की साझेदारी की। 

रवींद्र जडेजा के लिए ये टेस्ट सीरीज अब तक तो कमाल का कहा है। वो ऑलराउंडर के तौर पर अब तक काफी सफल रहे हैं। वो इस टेस्ट सीरीज में अब तक 10 विकेट ले चुके हैं और कुल 212 रन बना चुके हैं। पुणे टेस्ट मैच में भी उन्होंने कमाल की पारी खेली थी और 91 रन बनाए थे। टेस्ट क्रिकेट में जडेजा ने अब तक कुल 46 टेस्ट मैचों में 34.74 की औसत से 1772 रन बनाए हैं और उनके नाम पर एक शतक भी है। टेस्ट में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 100 रन है। वहीं इतने ही टेस्ट मैचों में उन्होंने कुल 208 विकेट लिए हैं। जडेजा कमाल के फील्डर भी हैं और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कुल 32 कैच भी पकड़े हैं। उन्होंने टेस्ट में पांच विकेट लेने का कमाल कुल 9 बार किया है।  

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप