Move to Jagran APP

दिग्गज ने उठाए चयन पर सवाल, रोहित शर्मा नहीं इन दो बल्लेबाजों को मिलनी चाहिए थी टेस्ट में ओपनिंग

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज नयन मोंगिया ने रोहित शर्मा को टेस्ट में ओपनिंग दिए जाने के फैसले पर अपनी राय दी है। मोंगिया ने कहा प्रियांक पांचाल और ईश्वरन को मौका मिलना चाहिए था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 06:54 PM (IST)Updated: Tue, 17 Sep 2019 08:47 AM (IST)
दिग्गज ने उठाए चयन पर सवाल, रोहित शर्मा नहीं इन दो बल्लेबाजों को मिलनी चाहिए थी टेस्ट में ओपनिंग
दिग्गज ने उठाए चयन पर सवाल, रोहित शर्मा नहीं इन दो बल्लेबाजों को मिलनी चाहिए थी टेस्ट में ओपनिंग

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टेस्ट ओपनिंग दिए जाने का फैसला लिया गया है। नियमित ओपनर केएल राहुल को बाहर कर चयनकर्ताओं ने रोहित को बतौर टीम में जगह दी है। इस मामले में पूर्व दिग्गज अपनी अपनी अलग राय रखते हैं। पूर्व भारतीय विकेटकीपर नयन मोंगिया ने रोहित से टेस्ट में ओपनिंग कराए जाने के फैसला से इत्तेफाक नहीं रखते हैं।

loksabha election banner

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए चुनी गई टीम का एलान करते हुए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने साफ किया कि रोहित को बतौर ओपनर मौका दिया जाएगा। वनडे और टी20 में ओपनिंग करने वाले रोहित ने इससे पहले कभी भी टेस्ट क्रिकेट में ओपनर की भूमिका नहीं निभाई है।

मोंगिया ने कहा, "ओपनिंग एक विशेषज्ञ का काम है, जैसे कि विकेटकीपिंग। वह लिमिटेड ओवर क्रिकेट में ओपनिंग करते रहे हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करने के लिए मानसिक तौर पर बहुत बदलाव की जरूरत होती है। हां, अब अगर उन्होंने उसी तरह से खेलने का फैसला किया हो जैसा की वह लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में करते हैं, तो अलग बात है। उनको अपनी ताकत पर भरोसा करते हुए वैस ही खेलना होगा। ना कि टेस्ट क्रिकेट के मुताबिक उसमें बदलाव करें।" 

ये भी पढ़ें: India vs Pakistan विश्व कप मैच ने तोड़ डाले ICC के सभी रिकॉर्ड

युवा प्रियांक पांचाल और अभिमन्यू ईश्वरन को मौका नहीं मिलने पर मोंगिया ने कहा, "आखिर उनको मौकै क्यों नहीं दिया जाता जो बतौर ओपनर सीजन में 1000 से 800 रन बना चुके हैं। घरेलू क्रिकेट में पंचाल और ईश्वरन जैसे बल्लेबाज जिनका औसत 50-60 के करीब है। उनको आखिरी कब मौका मिलेगा ? यह उनके लिए मनोबल तोड़ने जैसा है।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.