नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी की हरतरफ तारीफ हो रही है। मीडिया में बुमराह की वेस्टइंडीज के खिलाफ हासिल की गई हैट्रिक छाई रही। अब भारत के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने बुमराह पर इशारों में निशाना साधा है। रबाडा ने भारत के खिलाफ सीरीज से पहले कहा, मीडिया कुछ खास खिलाड़ियों को ज्यादा ही भाव दे देती है।

तीन टी20 और टेस्ट मुकाबलों की सीरीज खेलने भारत पहुंचे रबाडा ने आते ही मीडिया पर पक्षपात करने का आरोप लगा दिया। रबाडा ने इशारों में बुमराह और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को बढ़ा चढ़ा कर पेश करने के लिए मीडिया को दोषी बताया।

भारत पहुंचे रबाडा ने बुमराह और आर्चर पर किए गए सवालों का जवाब देते हुए कटाक्ष किया। रबाडा ने कहा, "इन दोनों ही गेंदबाजों की मैं काफी प्रशंसा करता हूं। वे काफी अच्छे गेंदबाज हैं। वैसा मीडिया कुछ खिलाड़ियों को ज्यादा ही बढ़ा चढ़ाकर पेश करती है, और वो ठीक भी है।"

"मैं जानता हूं मैं बहुत ही अच्छा करता रहा हूं। आर्चर एक नैचुरल टैलेंट हैं, बुमराह तो कमाल ही कर रहे हैं और ऐसा करना आपको अपने खेल को लगातार बेहतर करने के लिए दबाव डालता है। आप हमेशा ही टॉप पर बने नहीं रह सकते हैं। ये एक बात तो मैं आपको कह सकता हूं।

बुमराह ने छोड़ी छाप

भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह ने महज 12 टेस्ट मैच के बाद ही टॉप तीन टेस्ट गेंदबाजों में अपनी जगह बना ली है। बुमराह ने अब के खेले 12 टेस्ट में कुल 19.24 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 62 विकेट चटकाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 43.7 का है।

तीन टी20 और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। भारतीय टीम पहले तीन टी20 और फिर तीन टेस्ट में साउथ अफ्रीका के साथ खेलेगी। सीरीज का आगाज टी20 मुकाबलों से होगा और अंत टेस्ट के साथ। 15 सितंबर को पहला टी20 मैच खेला जाएगा जबकि आखिरी टेस्ट रांची में 19 अक्टूबर से खेला जाएगा।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप