Move to Jagran APP

Ind vs SA: धौनी के चहेते गेंदबाज फील्डिंग के दौरान मोहाली में कर रहे थे ये काम

Ind vs SA मोहाली टी20 में भारत की तरफ से दीपक चाहर ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 22 रन दिए और सबसे ज्यादा दो विकेट भी हासिल किए। मैच के बाद दीपक ने किया प्लानिंग का खुलासा

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 05:15 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 05:15 PM (IST)
Ind vs SA: धौनी के चहेते गेंदबाज फील्डिंग के दौरान मोहाली में कर रहे थे ये काम
Ind vs SA: धौनी के चहेते गेंदबाज फील्डिंग के दौरान मोहाली में कर रहे थे ये काम

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा गेंदबाज दीपक चाहर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में दो विकेट हासिल किए। इस मैच में उन्होंने भारत की तरफ से सबसे किफायती गेंदबाजी करते हुए साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों पर लगाम लगाया। मैच के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि फील्डिंग करते वक्त वह एक ऐसा काम करते हैं, जिससे उनकी गेंदबाजी में मदद मिलती है।

loksabha election banner

मोहाली में खेले गए दूसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत की तरफ से दीपक चाहर ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 22 रन दिए और सबसे ज्यादा दो विकेट भी हासिल किए।

फिल्डिंग के दौरान भी करते रहते हैं प्लेनिंग

मैच बाद दीपक ने बताया कि वह फील्डिंग करते वक्त भी अपने अगले ओवर की प्लानिंग करते रहते हैं। दीपक ने कहा, "मुझे जब कभी भी डीप में फिल्डिंग करने के लिए भेजा जाता है तो गेंदबाजी के बारें में ही सोचता रहता हूं। ऐसा करने से मुझे अपनी गेंदबाजी पर ध्यान लगाने में काफी सहायता मिलती है।"

आखिरी ओवर्स में गेंदबाजी लगी आसान

मैच के बाद चाहर ने कहा, "मैच में आखिर के ओवर्स की गेंदबाजी मुझे ज्यादा आसान लगी। पावरप्ले के दौरान सिर्फ दो खिलाड़ी बाउंड्री पर रहते हैं जबकि आखिरी के ओवर्स में पांच खिलाड़ी सीमा रेखा पर होते हैं इसलिए मुझे आखिरी में गेंदबाजी ज्यादा आसान लगी।"

तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द होने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढत हासिल कर ली है। इस तरह रसाउथ अफ्रीका पर जीत के बाद दीपक ने अपनी गेंदबाजी के बारें में आगे कहा, "मुझे आईपीएल खेलने से काफी मदद मिली क्योंकि जब भी आप अच्छा करते हो तो आपको आत्मविश्वास मिलता है। जो कि मैंने आईपीएल से प्राप्त किया।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.