Move to Jagran APP

कोरोना वायरस का डर, भुवनेश्वर कुमार बोले वनडे सीरीज में थूक से नहीं चमकाउंगा गेंद

इस सीरीज में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की टीम इंडिया में वापसी हुई है। उन्होंने मैच से पहले कहा कि गेंद को चमकाने के लिए वो थूक का प्रयोग करने के बचेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 01:43 PM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 01:43 PM (IST)
कोरोना वायरस का डर, भुवनेश्वर कुमार बोले वनडे सीरीज में थूक से नहीं चमकाउंगा गेंद
कोरोना वायरस का डर, भुवनेश्वर कुमार बोले वनडे सीरीज में थूक से नहीं चमकाउंगा गेंद

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलने के लिए तैयार है। गुरुवार को तीम मैचों की सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना है। इस सीरीज में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की टीम इंडिया में वापसी हुई है। उन्होंने मैच से पहले कहा कि गेंद को चमकाने के लिए वो थूक का प्रयोग करने के बचेंगे।

loksabha election banner

भारतीय टीम के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने गुरुवार को होने वाले मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए उनके सवालों का जवाब दिया। भुवी ने कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए मैच के दौरान सावधानी बरतने पर अपनी बात कही।

भुवी ने कहा, "हमने यह बात सोची है कि थूक से गेंद को नहीं चमकाएंगे। अभी यह नहीं बता सकता कि अगर थूक का प्रयोग गेंद को चमकाने के लिए नहीं करेंगे तो फिर इसकी चमक बनाए रखने के लिए क्या किया जाएगा। ऐसा ना करने पर जब हमारी पिटाई होगी तो फिर आप कहेंगे कि आप गेंदबाजी अच्छी नहीं कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि जो कुछ भी टीम की मीटिंग में डॉक्टर जो भी करने की सलाह देंगे वो सभी उस पर अमल करेंगे।भुवी ने कहा "वैसे यह एक अहम बात है देखते हैं आज हमारी टीम मीटिंग होनी है। इस मीटिंग के बाद जो भी हमें निर्देश दिए जाएंगे या जो भी सबसे सही विकल्प सामने होगा हम सभी उसपर अमल करेंगे। यह सबकुछ टीम के डॉक्टर पर निर्भर करता है कि वो हमें क्या सलाह देते हैं।" 

कोरोना को खतरे को भुवी ने बड़ा माना और कहा, "आप इस वक्त कुछ भी नहीं कह सकते हैं क्योंकि भारत में भी यह काफी खतरनाक स्थिति पैदा कर चुका है। हम इसको लेकर जो भी बचाव के उपाय कर सकते हैं वो सभी कर रहे हैं। हमारे साथ टीम के डॉक्टर हैं वो हम सभी को बताते हैं कि क्या करना चाहिए और किन चीजों से बचने की जरूरत है। लिहाजा हमें उम्मीद है यह आगे और ज्यादा नहीं फैले।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.