रांची, जागरण संवाददाता। India vs South Africa 3rd Test: भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने माना कि शनिवार के सुबह के सत्र में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने बेहतर गेंदबाजी की, लेकिन रोहित और रहाणे ने संभलकर खेलते हुए पारी को आगे बढ़ाया। एक बार दोनों की नजरें जम जाने के बाद दोनों ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की।

पूर्व क्रिकेटर और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर  ने कहा, "दोनों ने कमजोर गेंदों का इंतजार किया और बेहतरीन शॉट खेले। रोहित एक बार लय में नजर आ जाते हैं तो उनकी बल्लेबाजी आम से खास हो जाती है जबकि रहाणे ने भी एक छोर पर खड़े होकर उनका अच्छा साथ दिया।"

यह पूछे जाने पर कि वे भारत की नई सलामी जोड़ी से संतुष्ट हैं तो उन्होंने कहा, "रोहित व मयंक अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों ने सीरीज में तीन-तीन शतक जड़े हैं। यह प्रदर्शन काफी अच्छा है। इस जोड़ी के साथ छेड़छाड़ करने का कोई मतलब नहीं है। इस मैदान में अगर हम 450 या उससे अधिक रन बना लेते हैं तो दक्षिण अफ्रीका पर दबाव आ जाएगा।"

नोर्टजे को भारत की वापसी का मलाल

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्टजे को मलाल है कि यहां सीरीज के तीसरे टेस्ट के पहले दिन शनिवार को भारत का स्कोर तीन विकेट पर 39 रन के बाद उनकी टीम ने मेजबानों को वापसी करने दी। नोर्टजे ने कहा, "पिछले टेस्ट की तरह हमने निश्चित तौर पर बेहतर प्रदर्शन किया। हमने बस थोड़े बेहतर तरीके से मैच को नियंत्रित करने की कोशिश की। दुर्भाग्य से हम एक और विकेट हासिल नहीं कर पाए।"

उन्होंने आगे कहा, "उनके चार विकेट हासिल करना अच्छा रहता। एक या दो ओवर में हम हावी थे, बाद हमें हमने दोबारा वापसी की। शायद बीच में हम राह भटक गए लेकिन कुल मिलाकर सभी ने काफी अच्छा प्रयास किया। सुबह थोड़ी मदद मिल रही थी, इसका अधिक से अधिक फायदा उठाने का प्रयास किया, लेकिन एक या दो ओवर हमारे पक्ष में नहीं रहे।"

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप