विशेष संवाददाता, मैनचेस्टर। India vs Pakistan World Cup 2019: एक बार फिर विश्व कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हरा दिया। रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में भारत ने पाकिस्तान को DLS के आधार पर 89 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई। हालांकि, इस मैच से भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर भी आई है। मैच के दौरान टीम के प्रमुख गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार घायल हो गए। बॉलिंग के दौरान वह एक फुटमार्क पर फिसल गए थे, जिससे उनके मांसपेशियों में खिचाव आ गया। वह उसके बाद मैच में वापस बॉलिंग करने नहीं आए।

दो-तीन मैचों से हो सकते हैं बाहर
मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इसको लेकर बात की। उन्होंने कहा कि जहां तक भुवनेश्वर कुमार की बात है, तो उन्हें हल्की सी परेशानी है। वह एक फुटमार्क पर फिसल गए थे। वह दो या तीन मैच में बाहर रह सकते हैं लेकिन वह टूर्नामेंट में वापसी करेंगे। बता दें कि 2015 के विश्व कप में भी भुवनेश्वर चोट की वजह से सिर्फ एक मैच ही खेल पाए थे।

शमी को मिल सकता है मौका
मोहम्मद शमी विश्व कप में भुवनेश्वर कुमार की जगह मौका दिया जा सकता है। भारतीय टीम में वह तीसरे तेज गेंदबाज हैं। इंग्लैंड की पिचों पर उनकी गेंद किसी भी बल्लेबाज को परेशान कर सकती है। बता दें कि इससे पहले टीम ओपनर शिखर धवन भी घायल हो चुके हैं। उनकी जगह पर विजयशंकर को टीम में मौका दिया जा रहा है। विजयशंकर ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन भी किया है।

अफगानिस्तान से अगला मुकाबला
भारतीय टीम का अगला मुकाबला अफगानिस्तान जैसी कमजोर टीम से है। ऐसे में भुवनेश्वर के बिना इस मैच टीम इंडिया का ज्यादा नुकसान नहीं होने वाला है। इस बीच टीम को पांच दिनों का ब्रेक मिलेगा। इन दिनों घायल खिलाड़ी आसानी से रिकवर कर सकते हैं।  

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।  

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।


Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh