Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019 India vs Pakistan: 'विजय शंकर के लिए बड़ा मौका, भारत को खलेगी धवन की कमी'

ICC world cup 2019 गावस्कर ने कहा कि धवन की कमी भारतीय टीम को खलेगी लेकिन विजय शंकर जैसे खिलाड़ियों के लिए ये अच्छा मौका है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 07:05 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 12:32 AM (IST)
ICC World Cup 2019 India vs Pakistan: 'विजय शंकर के लिए बड़ा मौका, भारत को खलेगी धवन की कमी'
ICC World Cup 2019 India vs Pakistan: 'विजय शंकर के लिए बड़ा मौका, भारत को खलेगी धवन की कमी'

(सुनील गावस्कर का कॉलम)

loksabha election banner

नॉटिंघम से मैनचेस्टर तक ड्राइव करते वक्त कहीं भी बारिश नहीं मिली। हालांकि, कई जगह काले बादल जरूर दिखाई दिए और यहां तक कि लंकाशायर में तो धूप भी खिली रही। मौसम को देखते हुए कुछ खेल की उम्मीद बंधी है और हम सभी खेल प्रेमियों के लिए यह अच्छी खबर है। हां, यह सही है कि मुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच है, मगर इससे ज्यादा अहम यह है कि अंतत: हमें कुछ खेल देखने को मिलेगा। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैच में इंग्लैंड ने दिखा दिया कि आखिर क्यों वे खिताब के प्रबल दावेदार है।

पाकिस्तान दो मैच हार चुका है और एक मैच बारिश से धुल चुका है। ऐसे में उन्हें टूर्नामेंट में बने रहने के लिए भारत के खिलाफ हर हाल में जीतना होगा। हालांकि, उनके लिए यह आसान नहीं होगा, क्योंकि उनकी बल्लेबाजी में निरंतरता नहीं है। आमिर को छोड़कर उनके गेंदबाज भी मुश्किल खड़ी नहीं कर पा रहे हैं। दो साल पहले चैंपियनशिप ट्रॉफी फाइनल में आमिर ने भारत की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया था। पाकिस्तान को उम्मीद होगी कि आमिर फिर से ऐसा ही प्रदर्शन करे।

भारत को शिखर धवन की कमी खलेगी। यह विजय शंकर जैसे खिलाडि़यों की लिए एक मौका है, जो यह साबित करना चाहते हैं कि वह इस जंग के लिए तैयार हैं। वह दिखा चुके हैं कि वह एक अच्छे बल्लेबाज के साथ अच्छे फील्डर भी हैं। मगर उन्हें धैर्य रखने की जरूरत है। भारत तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर मुहम्मद शमी को खिला सकता है। टीम में सिर्फ चहल ही एकमात्र स्पिनर होंगे। यह एक ऐसा मैच है जिसमें आप बहुत ज्यादा बदलाव नहीं चाहते हैं। सिर्फ चोट और मौसम ही बदलाव की वजह से हो सकती हैं। अगर पूरे 50 ओवर का मैच होता है तो भारत एक अच्छी अनुभवी और ऑलराउंड टीम साबित हो सकती है। इसके साथ वह एक अच्छी फील्डिंग इकाई भी है। लेकिन, अगर ओवर घटते हैं तो कोई भी टीम जीत सकती है। इसलिए मैं भारतीय दर्शकों से यही कहूंगा कि वे दुआ करें कि बारिश ना हो।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.