Move to Jagran APP

India vs New Zealand: अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ही बचा सकते हैं टीम इंडिया को- आर अश्विन

India vs New Zealnd 1st test match आर अश्विन ने कहा कि हमारे लिए सबसे अहम ये है कि रहाणे और विहारी किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 05:48 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 05:52 PM (IST)
India vs New Zealand: अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ही बचा सकते हैं टीम इंडिया को- आर अश्विन
India vs New Zealand: अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ही बचा सकते हैं टीम इंडिया को- आर अश्विन

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand first test match: टीम इंडिया वेलिंग्टन टेस्ट मैच में बैकफुट पर दिख रही है और भारतीय टीम की आशा पूरी तरह से टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी पर आकर टिक गई है। भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर आर अश्विन का भी यही मानना है कि पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम को लक्ष्य देना तो अभी बहुत दूर की बात है। इस वक्त टीम के लिए सबसे अहम ये है कि अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी न्यूजीलैंड की खतरनाक गेंदबाजी के सामने खेल के चौथे दिन पहले सत्र में अच्छी बल्लेबाजी करें। 

loksabha election banner

पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद अश्विन ने कहा कि इस वक्त पिच का बर्ताव अब पहले दिन की तरह नहीं है, लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाज दूसरी पारी में भी अच्छी लेंथ के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने हमारे लिए काफी मुश्किलें पैदा की है और हमारे लिए तो ये टेस्ट अभी शुरू हुआ है। उन्होंने अब तक कुल 65 ओवर गेंदबाजी की है, लेकिन हमें ये देखना होगा कि वो चौथे दिन किस तरह की गेंदबाजी करते हैं क्योंकि हमें सुबह में एक और सत्र में बल्लेबाजी करनी है। 

अश्विन से जब पूछा गया कि चौथी पारी में किस लक्ष्य का बचाव किया जा सकता है तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मैं अभी ये नहीं बता सकता है क्या लक्ष्य होना चाहिए और इसे हासिल किया जा सकता है या नहीं। इस मैच में अभी दो दिनों में छह सत्र का खेल बचा है। हम इस वक्त इस स्थिति में नहीं हैं कि ये कह सकें कि बचाव के लिए कितना स्कोर हमारे लिए अच्छा होगा। 

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 348 रन बनाए थे और क्या इसके आसपास का स्कोर बनाने से भारत के पास मौका बन सकता है तो इस पर अश्विन ने कहा कि इस वक्त पिच बल्लेबाजी के लिए सही है और हमें हर गेंद को खेलना होगा। हमें हर सत्र और हर घंटे के हिसाब से खेलना होगा। हम जो भी लक्ष्य बना सकें वही हमारे लिए अच्छा होगा। अब तक रहाणे और विहारी ने अच्छी बल्लेबाजी की है और हमें इसी तरह की बल्लेबाजी आगे भी करनी होगी। उन दोनों को पता है कि विकेट कैसा है और वो फिलहाल क्रीज पर जमे हुए हैं। आपको बता दें कि तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक रहाणे 25 और विहारी 15 रन बनाकर नाबाद हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.