नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप 2019 में भारत का सफर खत्म हो चुका है और भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर बाहर हो चुका है। मैच के बाद महेंद्र सिंह धौनी काफी चर्चा में है। सोशल मीडिया से लेकर पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट धौनी के बल्लेबाजी, बैटिंग ऑर्डर, संन्यास को लेकर बातचीत कर रहे हैं। इन दिग्गजों की लिस्ट में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का नाम भी शामिल है। केन विलियमसन ने तो सिर्फ धौनी की तारीफ ही नहीं की, बल्कि वो धौनी को टीम में शामिल करने के लिए भी तैयार हैं।

जी हां, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि अगर धौनी अपनी नागरिकता बदलने की सोच रहे हैं तो उन्हें हम टीम में शामिल कर सकते हैं। दरउसल हुआ यूं कि मैच के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे और उस वक्त एक पत्रकार ने उनसे सवाल पूछा, 'अगर आप टीम इंडिया के कप्तान होते तो क्या आप धौनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे? तो विलियमसन ने मजाकिया अंदाज में कहा, 'वो न्यूजीलैंड के लिए खेलने के एलिजिबल नहीं है, लेकिन वो वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं।'

वहीं इसके आगे भी उन्होंने धौनी के खेल की तारीफ की और कहा, 'इस स्तर पर उनका अनुभव और उनका योगदान काफी महत्वपूर्ण है। साथ ही जडेजा के साथ की गई उनकी साझेदारी बहुत महत्वपूर्ण थी और वो वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर हैं।' धौनी की तारीफ के बाद उन्होंने कहा कि क्या धौनी नागरिकता बदलना चाह रहे हैं? तो हम उन्हें कंसिडर कर सकते हैं।

बता दें कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन इस विश्व कप में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। भारत के खिलाफ 67 रन की पारी खेलकर उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की। अब रन बनाने के मामले में इस विश्व कप में विराट कोहली , इयोन मॉर्गन, आरोन फिंच जैसे कप्तान उनसे पीछे छूट गए हैं।  

Posted By: Mohit Pareek