Move to Jagran APP

India vs New Zeland: भारतीय टीम को हराने के लिए हमने बेहतरीन क्रिकेट खेली : केन विलियमसन

India vs New Zealand टिम साउथी ने इस मैच में नौ विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 07:54 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 07:54 PM (IST)
India vs New Zeland: भारतीय टीम को हराने के लिए हमने बेहतरीन क्रिकेट खेली : केन विलियमसन
India vs New Zeland: भारतीय टीम को हराने के लिए हमने बेहतरीन क्रिकेट खेली : केन विलियमसन

वेलिंगटन, प्रेट्र। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत को 10 विकेट से मात देने वाली अपनी टीम की जमकर प्रशंसा की है। मैच के बाद विलियमसन ने कहा कि चार दिन तक हमने बेहतरीन प्रयास किया। हम जानते हैं कि भारतीय टीम पूरे विश्व में कितनी मजबूत है। पहली पारी का प्रयास और इसके बाद प्रतिस्पर्धी स्कोर, निचले क्रम ने जो रन बनाए वो हमें बढ़त दिलाने में काफी अहम रहे।

loksabha election banner

विलियमसन ने कहा कि मैच के पहले दिन हम नहीं जानते थे कि पिच से क्या उम्मीद रखनी चाहिए क्योंकि पहले इतनी हवा नहीं चल रही थी, गेंद स्विंग भी ज्यादा ले रही थी। गेंदबाज शानदार थे, लेकिन यह सही मायनों में टीम प्रयास था। पदार्पण मैच खेलने वाले युवा तेज गेंदबाज काइली जेमिसन ने भी शानदार प्रदर्शन किया और पहली पारी में चार विकेट लिए। कप्तान ने इस गेंदबाज की तारीफ करते हुए कहा कि जेमिसन ने इस पूरे ग्रीष्मकाल में शानदार प्रदर्शन किया, सफेद गेंद से भी उन्होंने अहम योगदान दिया। उन्होंने टीम की सफलता में कई तरह से योगदान दिया इसलिए उनका पदार्पण शानदार रहा। उन्होंने कहा कि साउथी की मानसिकता अपने आप को साबित करने की नहीं थी। वह गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करना चाहते थे। बोल्ट के दूसरे छोर पर रहने से उन्हें फायदा मिला।

पहले टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच बने टिम साउथी ने कहा कि यह शानदार जीत है। हमने एक बेहतरीन टीम को हराया है। घर में वापसी करते हुए हमने अच्छी जीत हासिल की है। एक गेंदबाजी ईकाई के तौर पर 20 विकेट लेना, इस तरह का प्रयास संतोषजनक है। विकेट में काफी कुछ था, हवा से भी फायदा मिला। गेंद ने भी हरकत की। आपको बता दें कि टिम साउथी ने इस मैच में कुल 9 विकेट लिए। पहली पारी में उन्होंने चार विकेट लिए थे जबकि दूसरी पारी में उन्होंने पांच विकेट लेकर टीम इंडिया की कमर तोड़ दी और अपनी टीम को दस विकेट से शानदार जीत दिलाई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.