वेलिंगटन, प्रेट्र। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत को 10 विकेट से मात देने वाली अपनी टीम की जमकर प्रशंसा की है। मैच के बाद विलियमसन ने कहा कि चार दिन तक हमने बेहतरीन प्रयास किया। हम जानते हैं कि भारतीय टीम पूरे विश्व में कितनी मजबूत है। पहली पारी का प्रयास और इसके बाद प्रतिस्पर्धी स्कोर, निचले क्रम ने जो रन बनाए वो हमें बढ़त दिलाने में काफी अहम रहे।

विलियमसन ने कहा कि मैच के पहले दिन हम नहीं जानते थे कि पिच से क्या उम्मीद रखनी चाहिए क्योंकि पहले इतनी हवा नहीं चल रही थी, गेंद स्विंग भी ज्यादा ले रही थी। गेंदबाज शानदार थे, लेकिन यह सही मायनों में टीम प्रयास था। पदार्पण मैच खेलने वाले युवा तेज गेंदबाज काइली जेमिसन ने भी शानदार प्रदर्शन किया और पहली पारी में चार विकेट लिए। कप्तान ने इस गेंदबाज की तारीफ करते हुए कहा कि जेमिसन ने इस पूरे ग्रीष्मकाल में शानदार प्रदर्शन किया, सफेद गेंद से भी उन्होंने अहम योगदान दिया। उन्होंने टीम की सफलता में कई तरह से योगदान दिया इसलिए उनका पदार्पण शानदार रहा। उन्होंने कहा कि साउथी की मानसिकता अपने आप को साबित करने की नहीं थी। वह गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करना चाहते थे। बोल्ट के दूसरे छोर पर रहने से उन्हें फायदा मिला।

पहले टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच बने टिम साउथी ने कहा कि यह शानदार जीत है। हमने एक बेहतरीन टीम को हराया है। घर में वापसी करते हुए हमने अच्छी जीत हासिल की है। एक गेंदबाजी ईकाई के तौर पर 20 विकेट लेना, इस तरह का प्रयास संतोषजनक है। विकेट में काफी कुछ था, हवा से भी फायदा मिला। गेंद ने भी हरकत की। आपको बता दें कि टिम साउथी ने इस मैच में कुल 9 विकेट लिए। पहली पारी में उन्होंने चार विकेट लिए थे जबकि दूसरी पारी में उन्होंने पांच विकेट लेकर टीम इंडिया की कमर तोड़ दी और अपनी टीम को दस विकेट से शानदार जीत दिलाई। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस