क्राइस्टचर्च, प्रेट्र। Tom Latham revealed strategy against Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम को लगातार मात दे रही न्यूजीलैंड टीम के हौसले बुलंद हैं। वनडे सीरीज के बाद पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हराने के बाद न्यूजीलैंड की नजर अब दूसरे टेस्ट मैच में भी जीत दर्ज करने पर लगी है। न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ सटीक रणनीति बनाई थी और उसे मैदान पर उतारते हुए उसमें सफलता भी हासिल की। अब एक बार फिर से दूसरे टेस्ट मैच के लिए भी कीवी टीम की रणनीति तैयार है। न्यूजीलैंड की टीम की नजर भारतीय कप्तान विराट कोहली पर सबसे ज्यादा है जो टीम की बल्लेबाजी की नींव हैं। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज टॉम लाथम ने दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली के खिलाफ अपनी टीम की रणनीति का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि उनकी टीम विराट को परेशानी में डालने के लिए पिच से मिलने वाली मूवमेंट का फायदा उठाने की कोशिश करेगी। विराट का इस दौरे पर खास प्रदर्शन नहीं रहा है। उन्होंने वेलिंग्टन टेस्ट मैच की दो पारियों में 2 और 19 रन बनाए थे। 

लाथम ने कहा कि जब विराट बल्लेबाजी के लिए आएंगे तो हम पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे। वो शानदार बल्लेबाज हैं और इसी वजह से काफी वक्त तक नंबर एक स्थान पर रहे। उन्होंने लंबे समय तक अच्छा प्रदर्शन किया और किसी भी कंडीशन में अच्छी बल्लेबाजी की। अब दूसरे टेस्ट में अगर हमें पिच से एकतरफा मूवमेंट मिलता है तो हम उसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। 

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह व मो. शमी के बारे में उन्होंने कहा कि वो विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं और हमारी टीम जाहिर तौर पर उन्हें लेकर सावधान रहेगी। पहले टेस्ट मैच में हमने उनका सामना शानदार तरीके से किया, लेकिन वो वर्ल्डक्लास बॉलर हैं और हमें सतर्क रहने की जरूरत है। वो जरूर अपना बेस्ट प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे और अगर हम उनका सामना सही तरीके से कर पाते हैं तो इसकी वजह से हमारे पास अच्छा मौका होगा। 

टॉम लाथम ने नील वैगनर की टीम में वापसी के बारे में कहा कि उनकी वापसी से टीम की गेंदबाजी और मजबूत हुई है। वो जरूर अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए तैयार होंगे। पिछले कई साल से वो टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। उनका कद छोटा है और इसकी वजह से उन्हें खेलना आसान नहीं होगा। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस