विशेष संवाददाता, मैनचेस्टर। India vs New Zealand ICC World Cup Semi Final 2019:  न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच शेन जर्गेनसेन ने कहा कि उनकी टीम मंगलवार को होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के मध्य क्रम को तहस नहर कर देगी। हालांकि, जिस तरह से भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़े थे ,तो उनके लिए यह काम इतना आसान नहीं होगा। लेकिन यह बात भी सही है कि भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर सही प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है।

India vs New Zealand Semi Final Manchester Weather Update: सेमीफाइनल पर बारिश का खतरा

जर्गेनसेन ने कहा, 'हमें जल्दी विकेट लेने होंगे। रोहित शानदार फॉर्म में है और राहुल भी। अगर हमने इन दोनों को जल्दी आउट कर लिया तो मध्य क्रम पर दबाव डाल पाएंगे, जो उनके लिए बहुत बड़ा झटका होगा। हम चाहते हैं कि एमएस धौनी जल्दी क्रीज पर आएं और हम उन्हें बेनकाब कर सकें।' धौनी पर काफी दबाव है और वह अपने रोल फीनिशर की भूमिका में खरे नहीं उतर पाए हैं। इसी बात से न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच खुश हैं। कोच ने कहा, 'हम भारत का सामना करके खुश हैं। हमने सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए बहुत मेहनत की है, लेकिन हम जिस तरह से लीग स्तर को खत्म करना चाहते थे वैसे नहीं कर सके। हालांकि, यह चीजें होती हैं और अब हमारे पास चीजों को ठीक करने के लिए एक मुकाबला है। अगर हम सब ठीक करने में कामयाब रहे तो फाइनल में होंगे।'

बता दें कि भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर सही तरीके से प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है। धौनी रन तो बना रहे हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट काफी धीमा है। विजय शंकर की जगह आए रिषभ पंत ऐसे में तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। वह अभी तक वह बड़ा रन नहीं बना पांए, लेकिन वह तेजी से रन बना सकते हैं। ऐसे में यह वह न्यूजीलैंड के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस