नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand ICC World Cup Semi Final 2019: विश्व कप 2019 में भारतीय टीम का सफर थम गया है। न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय टीम को 18 रनों से मात दी। इस मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन किया। कुछ खिलाड़ियों ने गैरजिम्मेदाराना शॉट्स मारकर अपना विकेट दे दिया। रिषभ पंत भी कुछ इसी तरीके से आउट हुए थे। इसको लेकर कप्तान कोहली ने कहा कि वह अभी युवा हैं और गलतियों से सीख जाएंगे।

बात यूं हैं कि भारतीय टीम के चार विकेट 24 रन पर गिर गए थे। इसके बाद रिषभ पंत ने और हार्दिक पंड्या ने पारी को संभाला। 72 रन के स्कोर पर मिचेल स्टेनर की गेंद पर छक्का मारने की कोशिश में पंत आउट हो गए। इसके बाद कोहली इस शॉट्स नाराज नजर आए। वह रवि शास्त्री से इस मामले बात करते भी नजर आए। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उनसे जब इस पर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा, 'वह अभी युवा हैं। मैं भी जब छोटा था तब मैंने काफी गलतियां की। वह भी सीख जाएगा। वह बाद में सोचेगा कि उस समय मैंने यह गलती की थी। उसे अभी से समझ आ रहा है। पंत के पास प्रतिभा है। सिर्फ उन्होंने ही नहीं, दूसरों ने भी खराब शॉट खेला। आप गलतियां करते हैं और कई बार गलत फैसले भी लेते हैं। इसे आपको स्वीकार करना पड़ता है।'

India vs New Zealand: चार साल से थी 'नंबर चार' की जंग और अंत में वो ही बनी हार की वजह

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही थी। टीम इंडिया ने शुरुआती छह विकेट 92 रन पर गंवा दिए थे। इसके बाद महेंद्र सिंह धौनी और रवींद्र जडेजा के बीच शतकीय साझेदारी हुई। जडेजा ने 77, तो धौनी 50 रन की पारी खेली। हालांकि, दोनों की बल्लेबाजी भी टीम इंडिया को मैच में जीत नहीं दिला सकी। वहीं, इस जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई। अब फाइनल में न्यूजीलैंड का मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार यानी आज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा।

Posted By: Rajat Singh