नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ के आखिरी दो मैचों के लिए भारतीय टीम में दो ऐसे खिलाड़ियों को जगह मिली, जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी। इन दो खिलाड़ियों का नाम है पूथ्वी शॉ और हनुमा विहारी। अब पहली बार टेस्ट टीम में शामिल हुए पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया में चयन होने पर पहली बार प्रतिक्रिया दी है।

मुंबई के इस युवा बल्लेबाज ने कहा कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि टेस्ट में मेरा चयन इतनी जल्दी हो जाएगा। हां मैंने पहले तीन टेस्ट पर लगातार नजर रखी और अब मुझे प्लेइंग इलेवन में मौका मिला तो अपना 100 प्रतिशत दूंगा। लेकिन ये सच है कि मुझे इतनी जल्दी टीम में जगह मिलेगी, इसकी उम्मीद बिल्कुल नहीं थी। इस युवा बल्लेबाज ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता को दिया। शॉ ने कहा कि मेरे पिता ने मेरे लिए बहुत कुछ किया है, साथ ही मेरे कोच ने भी मेरी बहुत मदद की है।

पृथ्वी अब तक 14 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 शतकों के साथ के 1,418 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनकी बल्लेबाज  औसत 56.72 रहा है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पृथ्वी का बेस्ट स्‍कोर 188 रन है। पिछले महीने इंग्लैंड दौरे पर गई भारत ए की तरफ से उन्होंने इंग्लैंड में 3 शतक लगाए थे, इसके बाद लगातार आवाज उठ रही थी कि इस खिलाड़ी को मौका मिले, वैसे भी टेस्ट सीरीज में मुरली विजय बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं।

भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्‍ट मैच 30 अगस्त से साउथैम्प्टन में खेला जाएगा जबकि पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच सात सितंबर से लंदन में खेला जाएगा। पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-2 से पीछे है

चौथे और 5वें टेस्ट के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य राहाणे, आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, करुण नॉयर, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर)।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma