नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम ने ओवल मेजबान इंग्लैंड की टीम को मात देकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने बुधवार को कहा कि भारत के पास विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं और गेंदबाजों को उनके सामने सटीक प्रदर्शन करना होगा। अब तक 21 टेस्ट मैचों में 64 विकेट लेने वाले इस 31 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा कि इंग्लैंड विरोधी टीम के प्रत्येक बल्लेबाज के लिए रणनीति के साथ मैदान पर उतरता है।

वुड ने शुक्रवार से शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच से पहले आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "मेरा मानना है कि उनके (भारत के) पास विश्वस्तरीय बल्लेबाजी है। आप उनके पूरे बल्लेबाजी क्रम पर गौर करते हैं तो पाते हैं कि यह तो शानदार खिलाड़ी है, यह तो अच्छा खिलाड़ी है। रोहित शर्मा बेहतरीन बल्लेबाज हैं। उन्हें किसी भी परिस्थिति में गेंदबाजी करना मुश्किल होता है।"

"केएल राहुल से मैं वास्तव में प्रभावित हूं। वह शुरू में बहुत अच्छी तरह से गेंदों को छोड़ते हैं और क्रीज पर पैर जमाने के बाद उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। दोनों सलामी बल्लेबाज हमारे लिए दो बड़े विकेट हैं। इसके बाद आपके सामने (चेतेश्वर) पुजारा और (विराट) कोहली होते हैं। मैंने किसी भी प्रारूप में जिन बल्लेबाजों को गेंदबाजी की उनमें कोहली को आउट करना सबसे मुश्किल रहा है।"

"कहने का मतलब यह है कि उनके पास विश्वस्तरीय बल्लेबाजी है, लेकिन यदि आप स्वयं पर विश्वास नहीं करते, यदि आपको भरोसा नहीं है कि आप उन्हें आउट नहीं कर सकते तो फिर खेलने का कोई मतलब नहीं बनता है। इसलिए हम एक टीम के रूप में स्वयं पर विश्वास करते हैं।"

"हमारे पास प्रत्येक बल्लेबाज के लिए रणनीति होती है, कई बार यह कारगर साबित होती है और कई बार नहीं, लेकिन जब आपके सामने इतने अच्छे बल्लेबाज हों तो आपको हर समय सटीक गेंदबाजी करनी होगी अन्यथा वे आपको कड़ी सजा देंगे।" भारत ने ला‌र्ड्स में दूसरा और ओवल में चौथा टेस्ट मैच जीता और वह अभी सीरीज में 2-1 से आगे है। इंग्लैंड ने लीड्स में तीसरा टेस्ट मैच जीता था।

 

Edited By: Viplove Kumar