नई दिल्ली, पीटीआइ। श्रीलंका को उसी के घर पर टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात देकर क्लीन स्वीप करने वाले इंग्लैंड की टीम अब भारतीय टीम के साथ खेलेगी। भारत में भारत को हराना इंग्लैंड के लिए काफी मुश्किल होगा लेकिन पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने मानते हैं कि यह टीम पूरी तैयारी के साथ आई है।

जयवर्धने ने इंग्लैंड की टीम में भारत दौरे के लिए शामिल किए गए जो खिलाड़ियों को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की इंग्लैंड टीम में वापसी से उनको फायदा होगा। जयवर्धने ने कहा, "बेन स्टोक्स की टीम में वापसी आने का इंग्लैंड की टीम को जबरदस्त फायदा मिलेगा क्योंकि वह अनुभव लेकर टीम में आते हैं। टीम के लिए एक और बाएं हाथ के बल्लेबाज का टॉप ऑर्डर में होना बहुत की अहम हो जाता है।"

SL vs Eng: इंग्लैंड की टीम ने विदेशी सरजमीं पर 107 साल के बाद किया ये कमाल

वहीं आर्चर के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "अपनी तेज रफ्तार की वजह से जोफ्रा आर्चर भी टीम में काफी कुछ लेकर आएंगे, वो भी खासकर भारत के धीमी विकेट पर। इसी वजह से मुझे ऐसा लगता है कि यह टीम काफी अच्छे से तैयार है।"

"मुझे तो ऐसा लगता है कि यह सीरीज काफी कमाल की होने वाली है और इन सभी खिलाड़ियों के लिए यह अच्छी चुनौती होगी। यह तो क्रिकेट का असली मजा भी है। आप अपने देश के बाहर जाते हैं और वहां जाकर टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करना चाहते हैं।"

जयवर्धने ने माना कि इंग्लैंड के स्पिनर डॉम बेस और जैक लीच के लिए भारत की धरती पर भारतीय बल्लेबाजों को उनके कंडिशन में गेंदबाजी करना एक बड़ी चुनौती होगी। ये जो दो स्पिनर हैं उनको यहां काफी कुछ सीखना होगा, लेकिन भारत में उनके लिए यही सबसे बड़ी चुनौती होगी।

 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप