Move to Jagran APP

रोहित शर्मा हुए कोरोना पॉजिटिव, पाकिस्तान से आया सुझाव पंत या बुमराह नहीं इस खिलाड़ी को बनाओ टेस्ट में कप्तान

India tour of england कनेरिया बोले रिषभ पंत कप्तानी करने के लिहाज से इतने ज्यादा परिपक्व नहीं हुए हैं अभी। उनको साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम की कप्तानी करने का मौका मिला था लेकिन यह अनुभव बेहद ही कड़वा साबित हुआ।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 01:50 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 03:34 PM (IST)
रोहित शर्मा हुए कोरोना पॉजिटिव, पाकिस्तान से आया सुझाव पंत या बुमराह नहीं इस खिलाड़ी को बनाओ टेस्ट में कप्तान
कोच राहुल द्रविड़ के साथ विराट कोहली (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले एक मात्र टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा इसको लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। नियमित कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित हो गए हैं और अगर वह मैच से पहले वापसी नहीं कर पाते हैं तो फिर टीम इंडिया को कप्तानी के विकल्प के साथ ही उतरना होगा। पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने विराट कोहली को यह जिम्मेदारी देने की सलाह दी है।

prime article banner

"रिषभ पंत कप्तानी करने के लिहाज से इतने ज्यादा परिपक्व नहीं हुए हैं अभी। उनको साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम की कप्तानी करने का मौका मिला था लेकिन यह अनुभव बेहद ही कड़वा साबित हुआ। कप्तान की वजह से उनकी बल्लेबाजी पर भी काफी ज्यादा दबाव आ जाता है। मुझे तो ऐसा लगता है कि उनको अब आगे कप्तानी नहीं दी जानी चाहिए।"

भारतीय टीम को इस इंग्लैंड दौरे की शुरुआत एक मात्र टेस्ट मैच के साथ करनी है। पिछले दौरे पर पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला कोरोना की वजह से नहीं खेला जा सका था। इस दोनों बोर्ड ने आपसी सहमती से स्थगित कर आगामी दौरे पर खेले जाने पर राय बनाई थी। 1 जुलाई से 5 जुलाई के बीच भारत को इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में यह मैच खेलना है। इस मैच के खेले जाने से पहले रविवार 26 जून को कप्तान रोहित शर्मा करोना संक्रमित पाए गए हैं।

आगे कनेरिया ने कहा, "आश्चर्य की बात यह है कि कोहली के नाम की सलाह भी किसी ने नहीं दी, पंत और बुमराह की नाम ही बर्मिंघम टेस्ट में कप्तानी के लिए सामने आ रहा है। पुजारा इंग्लैंड में काफी वक्त से खेलते आ रहे है। अगर जो रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं हैं तो वह भी कप्तानी के विकल्प हो सकते हैं। मुझे तो लगता है कि सबसे बेहतर यही रहेगी कि कप्तानी विराट कोहली को ही दे दी जाए। वह आ सकते हैं अगर जो भारत के पास कप्तानी का कोई विकल्प नहीं रहता लेकिन मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि रोहित शर्मा टीम की पांचवें मैच में कप्तानी करेगे।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.