Move to Jagran APP

Ind vs Eng 3rd Test: टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं 3 बड़े बदलाव, कौन होगा बाहर !

लीड्स टेस्ट में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना है। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम 3 बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है। स्पिनर आर अश्विन की वापसी तय मानी जा रही है जबकि सूर्यकुमार यादव को भी यहां डेब्यू का मौका मिल सकता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 09:29 AM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 03:06 PM (IST)
Ind vs Eng 3rd Test: टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं 3 बड़े बदलाव, कौन होगा बाहर !
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी(फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरी मुकाबला बुधवार से हेडिंग्ले में खेला जाना है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना है। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम 3 बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है। स्पिनर आर अश्विन की वापसी तय मानी जा रही है जबकि सूर्यकुमार यादव को भी यहां डेब्यू का मौका मिल सकता है।

loksabha election banner

ओपनिंग में रोहित और राहुल

पिछले दो मुकाबले के बाद अब भारत की ओपनिंग जोड़ी तय हो चुकी है। रोहित शर्मा और केएल राहुल अच्छी लय में हैं और रन भी बना रहे हैं। लार्ड्स में भारत को शानदार शुरुआत दिलाने वाली यह जोड़ी लीड्स में भी प्रदर्शन दोहराना चाहेंगे।

सूर्यकुमार का हो सकता है डेब्यू

लगातार रन बनाने से जूझ रहे चेतेश्वर पुजारा को तीसरे मैच में आराम दिया जा सकता है। लार्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने रन बनाए थे लेकिन फिर भी उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने पर संशय है। सूर्यकुमार यादव को उनकी जगह मौका दिया जा सकता है। ऐसा हुआ तो यह लीड्स में उनका टेस्ट डेब्यू हो सकता है।

कोहली और रहाणे

मिडिल आर्डर में तीसरे नंबर पर पुजारा की जगह सूर्यकुमार खेलते नजर आ सकते हैं। कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे जबकि इसके बाद उप कप्तान अजिंक्य रहाणे।

विकेटकीपर रिषभ पंत

पंत ने पिछले कुछ दिनों में काफी अच्छा खेल दिखाया है। उनकी जगह बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया में फिट हो चुकी है। इंग्लैंड में उन्होंने हाथ दिखाए हैं लेकिन बड़ी पारी की इंतजार अभी जारी है।

जडेजा की जगह अश्विन!

अब तक खेले गए दो टेस्ट में रविंद्र जडेजा गेंदबाजी में बेअसर साबित हुए हैं। विकेट निकालने में नाकाम रहने की वजह से आर अश्विन को उनकी जगह मौका दिया जा सकता है। तमाम दिग्गजों का भी मानना है कि यह एक बदलाव टीम को जरूर करना चाहिए।

शार्दुल की वापसी, इशांत होंगे बाहर!

चोटिल शार्दुल ठाकुर फिट हैं ऐसे में इशांत शर्मा की जगह उनको प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है। कप्तान कोहली बल्लेबाजी को मजबूती देने के लिए शार्दुल को लगातार प्लेइंग इलेवन में बनाए रखना पर जोर देते हैं।

बुमराह, शमी और सिराज तेज गेंदबाज

टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज होंगे। लार्ड्स टेस्ट की जीत में सिराज और बुमराह की शानदार गेंदबाजी अहम रही थी। वहीं शमी ने भी दूसरे छोर से काफी अच्छी गेंदबाजी की थी।

भारत की संभावित टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव या चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन या रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर या इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.