Move to Jagran APP

Pink Ball Test से पहले क्यों हैं परेशान विराट कोहली? मीडिया से खुलकर की बात

India vs Bangladesh कोहली को पिंक बॉल से खेलने में काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने गुरुवार को मीडिया से बताया कि इससे खेलते हुए उनको कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 04:42 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 09:53 AM (IST)
Pink Ball Test से पहले क्यों हैं परेशान विराट कोहली? मीडिया से खुलकर की बात
Pink Ball Test से पहले क्यों हैं परेशान विराट कोहली? मीडिया से खुलकर की बात

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत बांग्लादेश पिंक बॉल टेस्ट को लेकर सभी काफी उत्साहित हैं। मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया कि यह मैच इतना आसान नहीं होने वाला। कोहली को पिंक बॉल से खेलने में काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने गुरुवार को मीडिया से बताया कि इससे खेलते हुए उनको कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

loksabha election banner

कोहली ने बताया, "मुझे लगता है आम तौर पर अगर आपने पिंक बॉल से नहीं खेला है तो पूरे मैच के दौरान आपके सामने चुनौती आने वाली है। इसको खेलने के लिए बहुत ज्यादा एकाग्रता और बेहद मजबूत तकनीक की जरूरत होगी। रेड बॉल की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर ढंग से खेलने की आवश्यकता होगी। वैसे भी लंबे फॉर्मेट के मैच में सफेद गेंद की तुलना में लाल गेंद कुछ ज्यादा हरकत करती है।"

रंग की वजह से परेशानी

"गेंद के ऐसे रंग के होने की वजह से इसको देखने में थोड़ी परेशानी आती है जिसकी वजह से पिंक बॉल मैच खेलना और भी ज्यादा मुश्किल हो जाता है। इसको लेकर जो भी आप फैसला लेते हैं बल्लेबाजी के दौरान वो बहुत सटीक होना चाहिए। आपके ऑफ स्टंप का पता होना सबसे ज्यादा जरूरी चीज होगी।"

अभ्यास के दौरान हुई परेशानी

विराट कोहली ने बताया, "कल (बुधवार) को जब हम प्रैक्टिस कर रहे थे तो ऐसा लग रहा था गेंद करीब है लेकिन वह इतनी करीब नहीं थी। ऑफ स्टंप को लेकर ज्यादा सावधान रहने की जरूरत होगी। गेंद को कैच करने में भी सतर्क रहना होगा, यह कितनी पास है इसका अंदाजा लगाना मुश्किल होगा। जैसा सफेद गेंद के साथ दोपहर में होता है कि आपको पता नहीं चल पाता यह कितनी दूर है और बड़ी तेजी से आपकी हथेली से टकराती है।"

स्लिप में कैच करने में होगी परेशानी

कोहली ने बताया कि स्लिप फील्डर के लिए इस गेंद को कैच करने में परेशानी होगी। उनका कहना था, "यह गेंद स्लिप में बड़ी तेजी से जाएगी, मुझे लगता है जो एक्स्ट्रा चमक है गेंद पर वह इसे तेजी के गुजरने में मदद करती है। यह हाथों पर भी बड़ी जोर से टकराती है। यह एक चुनौती होने वाली है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.