Move to Jagran APP

Ind vs Ban: नागपुर के ‘नायक’ जिन्होंने पलट दिया पासा, बांग्लादेश के अरमान पर फिरा पानी

India vs Bangladesh चलिए हम आपको बतातें हैं नागपुर के उन नायकों के बारे में जिन्होंने सीरीज भारत की झोली में डाला।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 12:10 PM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 12:10 PM (IST)
Ind vs Ban: नागपुर के ‘नायक’ जिन्होंने पलट दिया पासा, बांग्लादेश के अरमान पर फिरा पानी
Ind vs Ban: नागपुर के ‘नायक’ जिन्होंने पलट दिया पासा, बांग्लादेश के अरमान पर फिरा पानी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल की। पहले मैच में हारकर सीरीज में पिछड़ने वाली टीम इंडिया ने आखिर के दोनों मुकाबले में धमाकेदार जीत हासिल की। नागपुर में खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में एक नहीं कई नायक उभरकर आए।

loksabha election banner

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर टी20 में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही मोर्चे पर शानदार मेहमान टीम को पस्त किया। चलिए हम आपको बतातें हैं नागपुर के उन नायकों के बारे में जिन्होंने सीरीज भारत की झोली में डाला।

केएल राहुल- श्रेयस अय्यर की लाजवाब पारी

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरी टी20 में 174 रन का स्कोर खड़ा किया। इस स्कोर में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारी का अहम योगदान रहा। राहुल ने महज 35 गेंद पर 52 रन की पारी खेली तो अय्यर ने तूफानी बल्लेबाजी करेत हुए 33 गेंद पर 62 रन बनाए। अय्यर ने इस पारी में 5 छक्के लगाए जबकि 3 चौके भी देखने को मिले।

दीपक चाहर की हैट्रिक ने बदला मैच

टी20 क्रिकेट के स्पेशलिस्ट गेंदबाज बन चुके दीपक चाहर ने बांग्लादेश के टीम के जीत की उम्मीदों के रह रह कर झटका दिया। अच्छी शुरुआत की उम्मीद लिए उतरी मेहमान टीम को दीपक ने दो लगातार झटके दिए। लिटन दास और सौम्य सरकार को तीसरे ओवर में वापसी भेज भारत को दमदार शुरुआत दिलाई। चहल ने महज 7 रन देकर 6 विकेट हासिल किए और टी20 इंटरनेशनल में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।

शिवम दूबे ने गेंदबाजी में किया कमाल

बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में डब्यू करने वाले ऑलराउंडर शिवम दूबे ने तीसरे टी20 में लाजवाब गेंदबाजी की। भारत को मुश्किल वक्त पर अहम कामयाबी दिला शिवम ने वापसी कराई। उन्होंने 81 रन पर खेल रहे मोहम्मद नईम का विकेट झटका जबकि इससे ठीक पहले उन्होंने मुशफिकुर रहीम का विकेट हासिल किया था।

मैच का टर्निंग प्वाइंट

बांग्लादेश ने 13वें ओवर में महज 2 के नुकसान पर 110 रन बना लिए थे और जीत का लक्ष्य आसान लग रहा था। ऐसे में दीपक चाहर ने मोहम्मद मिथुन को आउट कर भारत को बड़ी कामयाबी दिलाई। तीसरे विकेट के लिए नईम के साथ मिथुन 98 रन जोड़ चुके थे और अगर यह विकेट नहीं गिरता तो भारत मुकाबला हार भी सकता था। मैच का असल टर्निंग प्वाइंट 81 रन बनाकर खेल रहे नईम का विकेट कहेंगे। वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और भारत से मैच को दूर ले जाते नजर आ रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.