कोलकाता, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत में पहली बारी पिंक बॉल टेस्ट का सफल आयोजन कराया। कोलकाता में खेले गए इस मैच का मजा क्रिकेट फैंस ने जमकर उठाया, लोग इस मैच को देखने भारी संख्या में स्टेडियम पहुंचे और इसकी जमकर तारीफ भी की। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव ने भारत के पहले डे नाइट टेस्ट मैच की तुलना आईसीसी विश्व कप फाइनल से कर दी है।

बीसीसीआई के मुखिया और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारत में पहला पिंक बॉल टेस्ट कराने का इरादा किया और इसका सफलतापूर्वक आयोजन भी किया। उन्होंने ना सिर्फ भारत में पहली बार इसके आयोजन का प्लान बनाया बल्कि इसे ऐसे आयोजित किया जिसे पूरी दुनिया हमेशा याद रखेगी।

सौरव गांगुली ने इस मैच के बारे में बात करते हुए कहा, "बस आप इस मैच को देखने आए हुए लोगों की तरफ नजर डालिए। क्या आप देख सकते हैं, क्या आपने पहले कभी ऐसा टेस्ट क्रिकेट में देखा है। आखिरी बार आपने कब टेस्ट मैच को देखने के लिए आई इतनी भीड़ को देखा था। ऐसा महसूस होता है जैसे कि यह विश्व कप का फाइनल मुकाबला हो।" 

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मैच के आयोजन को लेकर की गई मेहनत पर खुशी जताई। उन्होंने बताया कि यह एहसास ऐसा है जैसे कि 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच का मौहाल था। उन्होंने कहा, "यह बहुत ही कमाल का एहसास है, बहुत अच्छा लग रहा है। अपने आपको देखिए ऐसा लग रहा है कि हम 2001 के टेस्ट मैच की यादों में वापस पहुंच गए हैं। टेस्ट क्रिकेट को ऐसा ही होना चाहिए, स्टेडियम पूरा भरा रहना चाहिए।"

भारत ने तीन दिन के भीतर बांग्लादेश की टीम को पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच में मात देकर सीरीज अपने नाम कर ली। यह मैच टीम इंडिया ने पारी और 46 रन से जीता। यह भारत की पारी से दर्ज की गई लगातार चौथी जीत है।आज तक कोई भी टीम ऐसा करने में कामयाब नहीं हुई थी।   

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस