नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर टीम इंडिया के प्रदर्शन पर बधाई दी है। पूर्व कप्तान ने चेतेश्वर पुजारा, आर अश्विन और विकेटकीपर रिषभ पंत के आलोचकों को करारा जवाब देते हुए ऐसा ट्वीट किया जिसने सबकी बोलती बंद कर दी। भारत ने सिडनी टेस्ट के चौथे दिन इन तीनों ही शानदार बल्लेबाजी के दम पर मैच ड्रॉ कराया।

भारत ने सिडनी में खेले गए चार मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की धारदार गेंदबाजी आक्रमण के सामने दूसरी पारी में 131 ओवर बल्लेबाजी की। पांचवें दिन भारत ने 5 विकेट खोकर 334 रन बनाया और मैच ड्रॉ कराया। हनुमा विहारी और आर अश्विन ने आखिरी दिन 259 गेंद का सामना करते हुए 62 रन की साझेदार कर मैच में ऑस्ट्रेलिया को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

भारत के इस शानदार प्रदर्शन के बाद सौरव गांगुली ने ट्वीट करते हुए लिखा, मुझे लगता है अब लोगों को पुजारा, पंथ और अश्विन की क्रिकेट टीम में अहमियत समझ आ गई होगी। तीसरे नंबर पर ऐसी शानदार गेंदबाजी आक्रमण के सामने बल्लेबाजी करना आम बात नहीं है। 400 टेस्ट विकेट ऐसे ही किसी को नहीं मिल जाता है...टीम इंडिया काफी दमदार ढंग से लड़ी...अब सीरीज जीतने का वक्त है।

रिषभ पंत ने तीसरे नंबर पर आकर 118 गेंद पर 97 रन की बेहतरीन पारी खेलकर मैच में रोमांच भर दिया था। इस पारी में 12 चौके और 3 छक्के शामिल थे। चेतेश्वर पुजारा ने 205 गेंद का सामना करते हुए 77 रन की पारी खेली जबकि अश्विन ने 128 गेंद खेलते हुए 39 रन की नाबाद पारी खेल भारत के हार को टाला।

 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप