नई दिल्ली, जेएनएन। सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया चार मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला ड्रॉ हुआ। इसके पीछे ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर कप्तान टिम पेन के छोड़े हुए कैच को बताया जा रहा है। पाकिस्तान के अनुभवी विकेटकीपर कामरान अकमल ने कहा है कि पेन अगर पाकिस्तान की तरफ से खेलते होते तो उनको काफी कुछ सुनना पड़ता लेकिन ऐसा नहीं है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेन ने मैच के पांचवें दिन भारतीय बल्लेबाज रिषभ पंत का कैच दो बार छोड़ा था। इस जीवनदान का फायदा उठाए पंत ने 118 गेंद पर 97 रन की आतिशी पारी खेलकर मैच का रुख बदल दिया था। हालांकि पेन ने मैच के बाद गेंदबाजों से कैच छोड़ने लिए माफी मांगी थी और कहा था कि उन्होंने टीम के गेंदबाजों को नीचा दिखाया।

कामरान ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया की टीम सिडनी में जीत का जश्न मना रही होती अगर वो कैच पकड़ लिए गए होते। वैसे ये हुआ नहीं। फील्डिंग ऐसी थी जिसकी वजह से उनको जश्न मनाने का मौका नही मिल पाया। मैदान पर आपका दिन कभी अच्छा होता है तो कभी खराब भी जाता है। ऑस्ट्रेलिया के टीम की खासियत यह है कि वो ज्यादा गलतियां नहीं करते। उन्होंने अपना सारी गलतियां एक ही दिन कर दी। टिम पेन की दिन काफी खराब था। यह होता है हर एक विकेटकीपर कैच छोड़ता है हम तो यही कह सकते हैं।"  

आगे पाकिस्तानी विकेटकीपर ने कहा, "मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि पाकिस्तान की टीम वहां नहीं खेल रही थी और ना ही वह पाकिस्तान की टीम के लिए खेलते हैं। अगर ऐसा होता तो उनको इस चीज को लेकर काफी कुछ सुनना पड़ता। अब मैं यह देखना चाहता हूं कि उन लोगों का क्या कहना है इस बारे में जिन्होंने मेरे लिए लंबी चौड़ी बातें कही थी।" 

"यह एक काफी मजेदार टेस्ट था और ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से काफी कोशिश की गई। उन्होंने मैच में किसी भी समय उम्मीद नहीं छोड़ी, ऐसा कभी नहीं सोचा कि वह मैच नहीं जीत सकते। लड़ने की काबिलियत सबसे बड़ी चीज होती है।"  

 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021