Move to Jagran APP

पाकिस्तानी बल्लेबाज का छलका दर्द, फ्लॉप होने पर भी रोहित शर्मा पर BCCI ने भरोसा जताया, तब बड़े खिलाड़ी बने

पाकिस्तान के बल्लेबाज इमाम उल हक ने रोहित की सफलता के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को श्रेय दिया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 07:57 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 07:57 PM (IST)
पाकिस्तानी बल्लेबाज का छलका दर्द, फ्लॉप होने पर भी रोहित शर्मा पर BCCI ने भरोसा जताया, तब बड़े खिलाड़ी बने
पाकिस्तानी बल्लेबाज का छलका दर्द, फ्लॉप होने पर भी रोहित शर्मा पर BCCI ने भरोसा जताया, तब बड़े खिलाड़ी बने

नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मा को दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों गिना जाता है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं और ऐसा करने वाले वो दुनिया के अकेले बल्लेबाज हैं। वो क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में भारतीय पारी की शुरुआत करते हैं। पाकिस्तान के बल्लेबाज इमाम उल हक ने रोहित की सफलता के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को श्रेय दिया है। उन्होंने कहा जैसा बीसीसीआई ने किया वैसा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नहीं करता है।

loksabha election banner

रोहित शर्मा ने साल 2007 के टी20 विश्व कप से अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी लेकिन वो ज्यादा कुछ नहीं कर पाए थे। शुरुआती दिनों में औसत प्रदर्शन की वजह से उनकी काफी आलोचना होती थी वहीं बीसीसीआई को उन्हें मौका देने की वजह से भी आलोचना झेलनी पड़ती थी। 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने बतौर ओपनर उतारने का फैसला लिया और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को बाहर होने की रहती है चिंता 

इंस्टाग्राम लाइव के दौरान बता करते हुए इमाम ने कहा, "हमारी टीम के अंदर असफल होने का डर रहता है, हालांकि यह मेरा व्यक्तिगत आंकलन है। यही वजह है कि खिलाड़ी कई मौकों पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। उनको दो चार मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर निकाले जाने की चिंता सताती रहती है।"

बीसीसीआई ने रोहित शर्मा पर जताया भरोसा

"खिलाड़ियों और बोर्ड के बातचीज की कमी है संचार माध्यम में अंतराल है जिसकी वजह से ही खिलाड़ियों के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है। ऐसा दुनिया की दूसरी टीमों के साथ ऐसा नहीं है। आप रोहित शर्मा को ही उदाहरण के तौर पर ले सकते हैं, उन्होंने अपने करियर के शुरू- शुरू में अच्छा नहीं किया ता लेकिन भारत ने उनके उपर भरोसा जताया और इसके फिर बाद में उनका बहुत ही शानदार तरीके से सामने आए।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.