राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोरोना के नए वैरिएंट 'ओमिक्रोन' के कारण भारत के दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर मंडरा रहे अनिश्चितता के बादल के बीच बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि यह दौरा अभी भी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक ही है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से है इसलिए बीसीसीआइ के पास अभी इसपर विचार-विमर्श करने का समय है।

कोलकाता में मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से मुखातिब हुए सौरव ने आगे कहा कि अभी भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट होने वाला है। उसके बाद देखते हैं, क्या होता है। दादा ने हालांकि यह जरूर कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा हमेशा से बीसीसीआइ की प्राथमिकता रही है और इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर उठ रहे सवाल और कपिल देव द्वारा उन्हें आलराउंडर कहे जाने पर आपत्ति जताए जाने पर सौरव ने कहा कि हार्दिक पांड्या फिट नहीं है इसलिए इस वक्त टीम में नहीं हैं। वह युवा खिलाड़ी हैं। उम्मीद है कि वह जल्दी फिट होकर टीम में वापसी करेंगे।

सौरव ने आगे कहा कि हार्दिक पांड्या की कपिल देव से तुलना नहीं होनी चाहिए। वे अलग स्तर के खिलाड़ी थे। सौरव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की जुझारु बल्लेबाजी की प्रशंसा करते हुए कहा कि रिद्धिमान ने साहसिक बल्लेबाजी करके भारत को मैच हारने से बचाया। लंबे समय बाद कोलकाता में होने जा रही बीसीसीआइ की वार्षिक आम बैठक के बारे में पूछे जाने पर सौरव ने कहा कि इसमें बीसीसीआइ के सालभर के कामकाज की समीक्षा की जाएगी और अगले साल किए जाने वाले कार्यों पर चर्चा होगी।

आपको बता दें कि टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी धरती पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है जिसका पहला मैच कानपुर में हुआ था और ये मैच ड्रा के साथ खत्म हुआ था। अब दूसरा मैच मुंबई में 3 दिसंबर से खेला जाएगा और इसके बाद ही भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होगी। भारत ने इससे पहले न्यूजीलैंड को 3 मैचों की ट20 सीरीज में 3-0 से हराया था। 

Edited By: Sanjay Savern