Move to Jagran APP

टीम इंडिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में क्या होगा दक्षिण अफ्रीकी टीम का गेम प्लान, डीन एल्गर ने बताया

टीम इंडिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जीत से दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान डीन एल्गर खुश है। उन्होंने वांडरर्स में भारत के खिलाफ जीत को टीम का सही दिशा में कदम बढ़ाना बताया। साथ ही उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच को लेकर गेम प्लान के बार में बताया।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 10:52 AM (IST)Updated: Sat, 08 Jan 2022 10:52 AM (IST)
टीम इंडिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में क्या होगा दक्षिण अफ्रीकी टीम का गेम प्लान, डीन एल्गर ने बताया
दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान डीन एल्गर। (फाइल फोटो)

जोहांसबर्ग, पीटीआइ। टीम इंडिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जीत से दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान डीन एल्गर खुश है। उन्होंने वांडरर्स में भारत के खिलाफ जीत को दक्षिण अफ्रीका टीम का सही दिशा में कदम बढ़ाना बताया। साथ ही उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच को लेकर गेम प्लान के बार में बताया। बता दें कि तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है। पहले टेस्ट में 113 रन से हार का सामना करने के बाद मेजबान टीम ने दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए सात विकेट से जीत दर्ज की। अब तीसरा टेस्ट मैच 11 जनवरी से खेला जाएगा। 

loksabha election banner

इससे पहले प्रोटियाज टीम के कप्तान डीन एल्गर ने कहा कि अभी सुधार की जरुरत है, लेकिन टीम तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपने गेम प्लान में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं करेगी। उन्होंने स्पोर्ट्स 24 बात करते हुए कहा, 'यह एक सकारात्मक कदम है और इसमें कोई शक नहीं है कि य सही दिशा में एक कदम है। अब हमारे लिए चुनौती अलग होगी और खिलाड़ी उस पर कैसे प्रतिक्रिया देते हैं, यह महत्वपूर्ण होगा।'

एल्गर ने दूसरी पारी में रस्सी वान डेर डुसेन और तेंबा बवूमा के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए नाबाद 96 रन बनाए और एक अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। कप्तान को लगता है कि जीत से अंतिम टेस्ट से पहले 'अपेक्षाकृत अनुभवहीन टीम' का आत्मविश्वास बढ़ेगा। उन्होंने कहा, 'हम सही दिशा में जा रहे हैं और इससे टीम में बहुत से खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ने वाला। हमारे पास अपेक्षाकृत अनुभवहीन टीम है और हम अभी भी जानते हैं कि सब कुछ हमारे पक्ष में नहीं जाएगा। 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मंगलवार से केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में सीरीज का आखिरी और निर्णायक टेस्ट मैच खेला जाएगा। ऐसे में एल्गर को लगता है कि प्रोटियाज टीम में सुधार की गुंजाइश है। उन्होंने कहा, ' कुछ ऐसे क्षेत्र थे जिन पर हमने ध्यान केंद्रित किया और केपटाउन में भी हमें उन पर फिर से जोर देना होगा। हम अपने गेम प्लान में बहुत अधिक बदलाव नहीं करेंगे।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.