Move to Jagran APP

Ind vs Eng: जेम्स एंडरसन ने बताया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को कैसी पिच मिलेगी?

भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि इंग्लिश टीम को घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाना चाहिए और तेज और उछाल भरी अच्छी पिच तैयार करनी चहिए।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 12:15 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 12:15 PM (IST)
Ind vs Eng: जेम्स एंडरसन ने बताया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को कैसी पिच मिलेगी?
इंंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन। (फाइल फोटो)

नॉटिंघम, पीटीआइ। भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में खेला जाएगा। इससे पहले इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने संकेत दे दिए हैं कि टीम इंडिया को हरी-भरी पिच मिलने वाली है। उन्होंने कहा है कि इंग्लिश टीम को घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाना चाहिए और तेज और उछाल भरी अच्छी पिच तैयार करनी चहिए। तेज गेंदबाज ने कहा कि अगर पिच पर थोड़ी घास छोड़ दी जाए, तो उन्हें लगता कि टीम इंडिया को इससे कोई शिकायत होगी। ऐसे इसलिए क्योंकि भारत के पिछले दौरे पर हम उनके अनुकूल परिस्थितियों में खेले थे।

loksabha election banner

एंडरसन ने सोमवार को भारतीय पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जब इंग्लैंड टीम इस साल की शुरुआत में भारत दौरे पर गई थी, तो विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने अपनी घरेलू परिस्थितियों का पूरा लाभ उठाया था। उनके अनुसार दुनिया की कई टीमें ऐसा करती हैं। टेस्ट क्रिकेट में अबतक 617 विकेट लेने वाले इस तेज ने कहा कि यदि पिच पर थोड़ी घास रहती तो भारत के पास भी अच्छे तेज गेंदबाज हैं।

कैसी पिच की उम्मीद कर रहे हैं एंडरसन?

एंडरसन ने आगे कहा कि वे अच्छी पिचों की उम्मीद कर रहे हैं। हम पिच में तेजी चाहते हैं। तेज गेंदबाज होने के नाते गति और उछाल चाहते हैं, क्योंकि वे जानते हैं गेंद स्विंग होगी और ऐसे में गेंद के बल्ले का किनारा लेने की संभावना काफी बढ़ जाती है। हाल ही में नॉटिंघम की पिच की फोटो सामने आई थी, जिसपर काफी घास नजर आ रही थी, जो टीम इंडिया के लिए चिंता का सबब माना जा रहा है। इसे लेकर एंडरसन ने कहा कि पिच की जो तस्वीर सामने आई है वो पहले टेस्ट मैच के शुरू होने के तीन दिन पहले की है। इस बीच काफी कुछ बदलाव आ सकता है। उन्हें पूरा विश्वास है कि थोड़े घास काटे जाएंगे और रोलर भी चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.