नई दिल्ली, जेएनएन। भारत में अगले साल आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। इस आयोजन के लिए टैक्स में छूट हासिल करने में नाकाम रहने के बाद भी इसके आयोजन पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। बीसीसीआई के अधिकारी ने इस बात का भरोसा जताया है 2021 का टी20 विश्व कप भारत में ही होगा।

ESPNCricinfo की खबर के मुताबिक आईसीसी ने बीसीसीआई को धमकी दी थी कि वो टैक्स छूट के मुद्द् पर टूर्नामेंट को दूसरी जगह शिफ्ट कर सकता है। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धुमल ने रॉयटर से कहा है कि टूर्नामेंट के आयोजन को कोई खतरा नहीं है।

उन्होंने कहा, "टूर्नामेंट के कराए जाने को लेकर किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं है। काम अभी किया जा रहा है। हम इस मामले में आईसीसी से बात कर रहे हैं और हम इसको सुलझा लेंगे।" 

टी20 विश्व कप के आयोजन पर ICC ने लिया अहम फैसला, बैठक में बनी आम सहमति

बीसीसीआई ने साल 2016 में भी विश्व कप को आयोजित किए जाने के समय इसी तरह की परेशानी का सामना किया था। तब भी सरकार ने टैक्स में छूट देने से मना कर दिया था। बोर्ड की अपील के बाद भी नई दिल्ली से किसी तरह से कोई बात में बदलाव नहीं किया गया था।

आईसीसी के प्रवक्ता ने रॉयटर को बताया, "करार को लेकर एक निश्चित समयसीमा होती है जिसपर हम सभी मिलकर काम करते हैं। यह तय करते हैं कि हम वर्ल्ड क्लास इवेंट का सफलतापूर्व आयोजन कर पाएंगे या नहीं और इसी के साथ ही क्रिकेट में भी पैसा लगाना जारी रख पाते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए आईसीसी बोर्ड ने टैक्स के मामले को निपटाने के लिए समयसीमा निर्धारित की थी, जिसके लिए हमें भी निर्देश दिए गए हैं।"

'IPL 2019 के लाइव एक्शन की वापसी जरूर होगी, इस लीग से देश के लोगों का बढ़ेगा उत्साह'

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस