नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज जिस तरह भारतीय टीम हारी है, उसकी हर तरफ आलोचना हो रही है। भारत ने इस सीरीज में कई हाथ आए मौके गंवाए, जिसकी वजह से वह लगातार पिछड़ती हुई चली गई। अब ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट को विदेशों में जीत हासिल किस तरह की जा सकती है, उसकी सलाह दी है। गिलक्रिस्ट ने कहा कि भारत के पास अच्छी गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी है लेकिन उसे अपनी मानसिकता बदलने की जरुरत है, टीम इंडिया को मानसिक तौर पर मजबूत होना पड़ेगा। 

इंग्लैंड दौरे पर भारत ने टी-20 सीरीज जीती लेकिन इसके बाद उसे वनडे और टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। गिलक्रिस्ट ने कहा कि विदेशों में खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है लेकिन मुझे लगता है कि भारत के पास संतुलित गेंदबाज के साथ बल्लेबाज भी है, जिसमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली भी है। 

वहीं जब गिलक्रिस्ट से विराट की कप्तानी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब देने से मना कर दिया लेकिन उन्होंने माना की कोहली के सकारात्मक रवैया देखकर वह खुश है। ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि मुझे कोहली की आक्रामकता पसंद है, विराट एक ऐसा कप्तान है जो अपनी टीम को हर हाल में जिताना चाहता है और उसका ये अंदाज मुझे काफी अच्छा लगता है। 

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बारे में गिलक्रिस्ट ने कहा कि कोहली अब समझदार क्रिकेटर बन चुके हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के फैंस से उनके रिश्ते थोड़े तल्ख रहे हैं लेकिन अब अंतिम दौरे के बाद वह परिपक्व हो गए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma