Move to Jagran APP

कोच शास्त्री बोले, गावस्कर जैसा ओपनर आज तक नहीं देखा, वो मुंबई के ब्रैडमैन थे

Sunil Gavaskar was called the Mumbai Bradman टीम इंडिया के कोच ने पूर्व कप्तान गावस्कर की तारीफ करते हुए कहा मैंने जीवन में जितने भी बल्लेबाजों को देखा उसमें गावस्कर सर्वश्रेष्ठ ओपनर थे। मुझे उनकी कप्तानी में खेलने का मौका मिला।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 08:14 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 08:14 PM (IST)
कोच शास्त्री बोले, गावस्कर जैसा ओपनर आज तक नहीं देखा, वो मुंबई के ब्रैडमैन थे
भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री -फाइल फोटो

सिडनी, एएनआइ। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरी मुकाबला गुरुवार से शुरू हो रहा है। इससे पहले बुधवार को भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर की एक तस्वीर का अनावरण किया। सिडनी में मैच से पहले Bowral Museum में उनकी तस्वीर का अनावरण करते हुए शास्त्री ने पुराने दिनों को याद किया।

loksabha election banner

टीम इंडिया के कोच ने पूर्व कप्तान गावस्कर की तारीफ करते हुए कहा "मैंने जीवन में जितने भी बल्लेबाजों को देखा उसमें गावस्कर सर्वश्रेष्ठ ओपनर थे। मुझे उनकी कप्तानी में खेलने का मौका मिला। वह तकनीक के धनी थे कोई भी चीज उन्हें परेशान नहीं कर पाती थी। 13 शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ इस बात की गवाही देती है कि उन्होंने कितना शानदार खेल दिखाया जब वह अपने टॉप फॉर्म में थे। उनको मुंबई का ब्रैडमैन बुलाया जाता था जब गावस्कर ने ये शतकीय पारी खेली थी। मेरे लिए तो इस तस्वीर का अनावरण करना गर्व की बात है।"

भारतीय कोच ने इंडिया 71 ईयर टेस्ट किताब का भी विमोचन किया जिसमें भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया में जीत के सफर को दर्शाया गया है। एक वेबसाइट के मुताबिक इस किताब में 200 तस्वीरें हैं जिसे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर वेली एडवर्ड्स के द्वारा ब्रैडमेन म्यूजियम को दान में दिया गया है।

शास्त्री ने कहा, "यह बहुत ही सम्मान की बात थी क्योंकि भारतीय क्रिकेट और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट का इतिहास काफी पुराना है। मैं इस किताब के पहले चार और पांच अध्याय को पढ़कर काफी रोमांचित हुआ।"

"जब लाला अमरनाथ और वीनू मांकड यहां आए थे तो उन शुरुआती दिनों के बारे में जानकर मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। ब्रैडमैन भारत के खिलाफ खेल रहे थे और भारतीय टीम न्यू साउथ वेल्स में खेली थी जहां हजारे ने शानदार पारी खेली थी। यह वाकई बहुत ही रोमांचित करने वाला है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.